Thursday, July 25, 2024

चुनाव के बाद पहली बार अपने संसदीय क्षेत्र रायबरेली पहुंचे राहुल गांधी, जानिये उनका आज का प्लान

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

Rahul Gandhi Visits Rae Bareli: कांग्रेस नेता और सांसद राहुल गांधी(Rahul Gandhi) लोकसभा चुनाव के बाद आज पहली बार अपने लोकसभा क्षेत्र रायबरेली(Rae Bareli) पहुंचे हुए हैं. जहां उन्होंने सबसे पहले हनुमान मंदिर में पूजा अर्चना की और अपने होटल रवाना हो गए. राहुल गांधी का आज रायबरेली पहुंचने का मकसद कांग्रेस पार्टी के नेताओं व कार्यकर्ताओं से मुलाकात करना है. इसके साथ ही कुछ और कार्यक्रम में शामिल होंगे.

दरअसल आज 9 जुलाई की सुबह विपक्ष नेता राहुल गांधी उत्तर प्रदेश के रायबरेली पहुंचे. रायबरेली पहुंचने से पहले राहुल गांधी लखनऊ एयरपोर्ट आये और फिर सड़क मार्ग से रायबरेली के लिए रवाना हुए. इस दौरान उन्होंने जिले की सीमा पर स्थित चूरूवा हनुमान मंदिर में माथा टेका और आशीर्वाद लिया. मंदिर रुकने के बाद वो सीधे भुएमऊ गेस्ट हाउस पहुंचे.

वायनाड की सीट छोड़ रायबरेली के सांसद बने थे राहुल गांधी

जानकारी के लिए बता दें, चुनाव जितने के बाद राहुल गांधी का रायबरेली में पहला दौरा है. दरअसल लोकसभा चुनाव के दौरान राहुल गांधी ने उत्तर प्रदेश की रायबरेली और केरल की वायनाड सीट से चुनाव लड़ा था. जिसमे उन्हें दोनों सीटों पर जीत हासिल हुई. हालांकि रूल के मुताबिक उन्हें किसी एक सीट से सांसद बनना था और दूसरे सीट को छोड़ना था.

उस समय राहुल गांधी ने वायनाड की सीट छोड़ रायबरेली को चुना. आज राहुल गांधी रायबरेली से सांसद हैं और पहली बार अपने संसदीय क्षेत्र पहुचें हुए हैं. हालांकि शाम 5:00 बजे तक ही रायबरेली में रहेंगे.

Rahul Gandhi in Hanumaan Temple
Rahul Gandhi in Hanumaan Temple

ख़बरों के मुताबिक, राहुल गांधी रायबरेली में शहीद कैप्टन अंशुमन सिंह के परिजनों से मुलाकात भी कर सकते हैं. शहीद कैप्टन अंशुमन सिंह के बारे में बता दें, हाल ही शहीद कैप्टन सिंह को कीर्ति चक्र से सम्मानित किया गया था, जो की इस सम्मान को उनकी मां और पत्नी ने राष्ट्रपति से प्राप्त किया था. इस दौरान इस अवसर का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल भी हुआ था.

शहीद कैप्टन अंशुमन सिंह के परिजनों से मुलाकात के बाद राहुल गांधी भुएमऊ गेस्ट हाउस में कांग्रेस कार्यकर्ताओं एवं विभिन्न डेलिगेशन से मुलाकात करेंगे. जिसकी पूरी जानकारी अभी तक सामने नहिओ आई हैं.

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights