Friday, June 14, 2024

Pakistan में भारी बारिश, 87 की मौत, 82 घायल; 2500 से ज्यादा घर तबाह,अलर्ट जारी

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

Pakistan में लगातार बारिश का कहर जारी है, राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने बताया कि पाकिस्तान (Pakistan) के उत्तर-पश्चिमी खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में सबसे ज्यादा नुकसान हुआ है. बारिश की वजह से 36 लोगों की जान चली गई और सैकड़ो लापता है आपको बतादें कि पिछले हफ्ते बारिश (Pakistan Rain) की वजह से हुई अलग-अलग घटनाओं में करीब 87 लोगों की मौत हो गई और 82 लोग घायल हो गए. रिपोर्ट के मुताबिक, राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने शुक्रवार को बताया कि बारिश की वजह से देश भर में 2,715 घर आंशिक या पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गए हैं, ज्यादातर लोगों की मौत घरों के ढांचा ढहने, बिजली गिरने की घटना से हुई है.

उत्तर-पश्चिमी खैबर पख्तूनख्वा में सबसे ज्यादा नुकसान

राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने बताया कि Pakistan के उत्तर-पश्चिमी खैबर पख्तूनख्वा प्रांत से सबसे ज्यादा नुकसान और हताहतों की खबर सामने आई है. यहां पर मूसलाधार बारिश की वजह से 36 लोगों की जान चली गई और 53 अन्य लोग घायल हो गए. उधर पूर्वी पंजाब प्रांत में 25 लोगों की मौत और 8 के घायल होने की खबर है.

Pakistan में बारिश के कहर से 11 की मौत

दक्षिण-पश्चिमी बलूचिस्तान प्रांत में कुल 15 लोगों की मौत हो गई और 10 अन्य लोग घायल हो गए, जबकि Pakistan के कब्जे वाले कश्मीर में भारी बारिश की वजह से 11 लोगों की मौत हो गई और 11 अन्य घायल हो गए.

बचाव एवं राहत कार्य जारी

बारिश की वजह से हुए जान-माल के नुकसान पर पाकिस्तानी प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने गहरा दुख जताया. उन्होंने संबंधित विभागों को प्रभावित क्षेत्रों में राहत बचाव कार्यों में तेजी लाने और बारिश और भूस्खलन की वजह से बंद हुई सड़कों को खोलने के काम में तेजी लाने की सलाह दी.

बाढ़ का अलर्ट जारी

आपको बतादें कि NDMA के वेदर प्रिडिक्शन के अनुसार 22 अप्रैल तक बारिश जारी रहेगी. बारिश की वजह से कई इलाकों में अचानक बाढ़ आने की भी चेतावनी जारी की गई है, साथ ही NDMA ने संबंधित विभागों को किसी भी संभावित आपातकालीन परिस्थितियों से निपटने के लिए सतर्कता और तैयारी बनाए रखने का निर्देश दिया है।

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights