Friday, July 1, 2022
spot_imgspot_img
HomeNationalकांग्रेस के बाड़े में अब तक पहुंचे 104 विधायक, देखिए क्या कर...

कांग्रेस के बाड़े में अब तक पहुंचे 104 विधायक, देखिए क्या कर रहे हैं

spot_imgspot_img

बाड़े में 104 विधायक हैं जो अपने ग्रुपों में गपशप लगाते हुए, खेलकर या जिम में समय बीता रहे हैं। वे मॉर्निंग व इवनिंग वॉक करने के बाद अपने रूम में परिजनों से वीडियो कॉलिंग पर बातचीत कर रहे हैं।

राज्यसभा चुनावों के मद्देनजर उदयपुर के होटल ताज अरावली में कांग्रेस के बाड़े में अब 104 एमएलए हो गए हैं। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के साथ रविवार शाम तक 5 से 7 विधायक और आने वाले हैं। कुल मिलाकर कांग्रेस के बाड़े में संख्या बल का आंकड़ा तीनों सीटें जीतने के करीब पहुंचता जा रहा है। इसके बावजूद राज्यसभा में एक सीट पर तो मुकाबला बहुत ही रोमांचक होने वाला है। खास बात यह है कि कांग्रेस के बाड़े में मौजूद पॉलिटिकल खिलाड़ी क्रिकेट मैच खेल रहे हैं, उसमें भी हर दिन मुकाबला रोमांचक हो रहा है। इन मैचों में भी कमजोर खिलाड़ी हैं। बहरहाल बाड़े में विधायकों के स्वास्थ्य को लेकर अब चिंताएं सताने लगी हैं। हालांकि विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीम लगातार विधायकों के स्वास्थ्य की जांच कर रही है।

बाड़े से आ रही खबरों के मुताबिक एक दिन पहले एमबी अस्पताल में भर्ती हुए महवा विधायक ओमप्रकाश हुड़ला के स्वास्थ्य में सुधार होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। अस्पताल अधीक्षक आरएल सुमन ने बताया कि अभी कोई भी विधायक अस्पताल में भर्ती नहीं है। बाड़े में 104 विधायक हैं जो अपने ग्रुपों में गपशप लगाते हुए, खेलकर या जिम में समय बीता रहे हैं। कुछ विधायक सुबह शाम ही अपने रूम से बाहर आ रहे हैं। वे मॉर्निंग व इवनिंग वॉक करने के बाद अपने रूम में परिजनों से वीडियो कॉलिंग पर बातचीत कर रहे हैं।

‘बाड़ाबंदी नहीं, प्रशिक्षण शिविर है उदयपुर में’
कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने बताया कि कांग्रेस की बाड़ाबंदी नहीं है बल्कि विधायकों का प्रशिक्षण शिविर है। पहले हमने यहां नवसंकल्प व चिंतन शिविर का आयोजन किया था। अब हम प्रशिक्षण शिविर लगा रहे हैं। विधायक आपस में खुलकर बातचीत कर रहे हैं। इसमें मंत्री भी शामिल हो रहे हैं और अब मुख्यमंत्री भी शामिल होंगे।

राज्यसभा प्रत्याशी को वोट कैसे दें, होगी ट्रेनिंग 
6 जून तक कांग्रेस के विधायक और कांग्रेस को समर्थन देने वाले सभी विधायक उदयपुर आ जाएंगे। इसके बाद लगातार तीन दिन तक राज्यसभा प्रत्याशी को वोट देने का प्रशिक्षण दिया जाएगा। इसका मकसद यह है कि किसी भी विधायक का वोट खारिज न हो। इसके लिए उन्हें पूरी तरह से ट्रेंड किया जा रहा है।

प्रीति व राजेंद्र की तबीयत बिगड़ी
गत रात को वल्लभनगर विधायक प्रीति शक्ताव को भी बुखार आ गया था। उन्हें डॉक्टरों ने दवाई दी अब स्वास्थ्य में सुधार है। इसी प्रकार राजेंद्र पारीक की तबीयत भी गड़बड़ बताई जा रही है। होटल ताज अरावली मौजूद डॉक्टरों के दवाई देने के बाद उनकी तबीयत भी ठीक हो रही है।

spot_imgspot_img
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_imgspot_img
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments