Friday, June 14, 2024

रावण की Sri Lanka में गूंजेगी राम की महिमा, रामायण से जुड़े स्थलों का होगा विकास

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

कोलंबो : Sri Lanka में भारत के उच्चायुक्त संतोष झा ने रविवार को श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के शीर्ष अधिकारियों की मेजबानी की। इस दौरान, उन तौर-तरीकों पर चर्चा की गई जिनके जरिये भारत इस द्वीप राष्ट्र में रामायण से जुड़े स्थानों के विकास में सहयोग कर सकता है।

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की टीम पहुंची कोलंबो

Sri Lanka में भारतीय उच्चायोग ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि उच्चायुक्त संतोष झा ने इंडिया हाउस में श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के कोषाध्यक्ष स्वामी गोविंद देव गिरि महाराज और उनकी टीम से मुलाकात की.

इंडिया हाउस में उच्चायुक्त संतोष झा ने श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के कोषाध्यक्ष स्वामी गोविंद देव गिरि महाराज और उनकी टीम से की मुलाकात .

 रामायण ट्रेल परियोजना का उद्घाटन

आपको बता दें कि श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के लिए जिम्मेदार संस्था है. संतोष झा Sri Lanka में स्वामी गोविंद देव गिरि महाराज द्वारा समर्थित रामायण ट्रेल परियोजना के उद्घाटन समारोह में भी शामिल हुए. उन्होंने कहा कि आज जिस तरह भारत-Sri Lanka की दोस्ती फल-फूल रही है, उसी तरह रामायण ट्रेल भी फले-फूले. रामायण प्राचीन भारत के दो प्रमुख संस्कृत महाकाव्यों में से एक और हिंदू धर्म का एक महत्वपूर्ण ग्रंथ है. Sri Lanka में रामायण ट्रेल पर 52 स्थल हैं.

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights