Friday, June 14, 2024

राम मंदिर भी नहीं दे रहा BJP का साथ,अयोध्या की लोकसभा सीट पर जानिए कौन है BJP से आगे

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

Election Results 2024 Live (Ram Mandir): आज का दिन देश के लिए बेहद खास है। आज 4 जून राजनीतिक दलों को लिए अच्छा और बेकार साबित होने वाला है। सुबह 8 बजे से चुनावी नतीजे सामने आ रही है जहां उत्तर प्रदेश में राम मंदिर(Ram Mandir) को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) चुनावी रैलियों में अक्सर चर्चा कर वोट हासिल करने में लगी हुई थी अब उन्हें जोर का झटका लगा है। जी हाँ चुनाव के नतीजों को देखें तो NDA को भारी नुकसान हो रहा है। खास तौर पर उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल, हरियाणा और बिहार में एनडीए की सीटें कम हो रही हैं।

BJP के लिए Ram Mandir एक ऐसा हथियार था जिससे वोट बैंक भर सकता था हालांकि ऐसा देखने को नहीं मिल रहा है। दरअसल Ram Mandir की लहर में लोकसभा की दो ऐसी सीटों पर NDA पिछड़ती नजर आ रही है, जिसका रामायण से नाता है। हम बात कर रहे है फैजाबाद और सीतामढ़ी लोकसभा सीट की।

ram mandir and pm modi

चुनाव आयोग (Ayodhya) ने 12 बजे तक रिकॉर्ड अपनी वेबसाइट पर साझा किया है। वेबसाइट के मुताबिक, दिन के 12 बजे तक BJP और NDA की सहोयोगी पार्टी अयोध्या-फैजाबाद और सीतामढ़ी लोकसभा सीट पर लगातार पिछड़ रही है। शुरुआती 4 घंटे में फैजाबाद (अयोध्या) से BJP के लल्लू सिंह करीब 5 हजार वोटों से पीछे चल रहे हैं। वहीं, सीता माता की जन्मभूमि सीतामढ़ी से NDA की सहयोगी पार्टी JDU की टिकट पर चुनाव लड़ रहे देवेश चंद्र ठाकुर भी करीब 1300 वोटों से पीछे चल रहे हैं।

यह भी पढ़ें – Uttar Pradesh Election Results 2024: UP की इन हॉट सीटों का क्या है हाल, किसकी बन सकती है यहां सरकार

इन दोनों सीटों की चर्चा इस लिए किया जा रहा है कि,Ram Mandir बनने के बाद BJP और NDA को इन सीटों पर बड़ी जीत का अनुमान था। इनके अलावा जनता को भी कहीं न कहीं यकीन था की राम मंदिर के वजह से पीएम मोदी को वोट जरूर जाएगा। हालांकि ऐसा नहीं हुआ है अयोध्या की सीट यानी फ़ैजाबाद लोकसभा सीट पर समाजवादी पार्टी के अवधेश प्रसाद 1 लाख 46 हजार से ज्यादा वोट मिल चुके है। तो वहीं BJP के सीटिंग एमपी लल्लू सिंह 1 लाख 41 हजार वोटों के साथ दूसरे नंबर पर बने हुए।

अभी चुनावी नतीजे आने में काफी वक्त है ऐसे में कुछ कहा नहीं जा सकता लेकिन अभी के आकड़े के अनुसार BJP की हार 70% तक लग रही है।

यह भी पढ़ें – Chhattisgarh Election Result: कांग्रेस नेता Bhupesh Baghel ने EVM बदलने का लगाया आरोप, चुनाव आयोग ने दिया करारा जवाब

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights