Thursday, July 25, 2024

Rath Yatra: सेवादारों पर भगवान बलभद्र की मूर्ति गिरी; 9 लोग घायल

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
जगनाथ पुरी में मंगलवार को Rath Yatra उत्सव के दौरान रथ से मंदिर ले जाते समय भगवान बलभद्र की मूर्ति गिरने से हादसा हो गया. कलेक्टर ने जानकारी देते हुए बताया कि हादसे में 9 लोग घायल हो गए हैं. ओडिशा के पुरी में इन दिनों जगन्नाथ Rath Yatra की धूम मची हुई है, हालांकि मंगलवार को Rath Yatra उत्सव के दौरान हादसा भी हो गया दरअसल, रथ से गुडिंचा मंदिर की ओर ले जाते समय भगवान बलभद्र की मूर्ति सेवादारों पर गिर गई. इस हादसे में जगन्नाथ मंदिर के नौ सेवक घायल हो गए है. मंदिर के अधिकारी द्वारा जानकारी प्राप्त हुई है.

ओडिसा की पूरी में इन दिनों जगन्नाथ Rath Yatra की धूम मची है. हालांकि मंगलवार को Rath Yatra उत्सव के दौरान हादसा भी हो गया. दरअसल, रथ से गुडिंचा मंदिर ले जाते वक़्त भगवान बलभद्र की मूर्ति सेवादारों पर गिर गई. इस हादसे में जगन्नाथ मंदिर के नौ सेवकदार घायल भी हो गए हैं. मंदिर के किसी अधिकारी ने घटना की जानकारी दी. सिद्धार्थ शंकर स्वैन पुरी के कलेक्टर ने कहा कि नौ घायलों में से पांच को तुरंत ही अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जबकि चार अन्य लोगों को मामूली चोटें आईं है.

दुर्घटना रात 9 बजे हुई जब मूर्ति को गुंडिचा मंदिर ले जाने के लिए भगवान बलभद्र को रथ से नीचे लाया जा रहा था. भगवान को ले जाने की इस प्रक्रिया को ‘पहांडी’ अनुष्ठान के नाम से जाना जाता है. बताया जा रहा है कि जो लोग मूर्ति ले जा रहे थे, उनका अचानक संतुलन बिगड़ गया. जिसके कारण यह हादसा हो गया. एक घायल सेवादार ने बताया कि मूर्ति से बंधी रस्सी में कुछ समस्या आने के कारण यह हादसा हुआ.

मुख्यमंत्री ने हादसे पर दुख व्यक्त किया

मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी ने Rath Yatra के दौरान हुई इस घटना पर चिंता व्यक्त की और घायल सेवादारों के जल्दी स्वस्थ होने की कामना की है. उन्होंने कानून मंत्री पृथ्वीराज हरिचंदन को तुरंत पुरी का दौरा करने और उचित कदम उठाने का निर्देश दिया है. उपमुख्यमंत्री प्रावती परिदा भी पुरी गईं और हरिचंदन के साथ अस्पताल का दौरा किया. उन्होंने घायल सेवादारों से बात करके उनका हाल जाना है. हरिचंदन ने मीडिया से बात करते हुए कहा, “भगवान जगन्नाथ के आशीर्वाद से सभी घायल लोग ठीक हैं और अनुष्ठान भी चल रहे हैं.

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights