Friday, June 14, 2024

IPL 2024, RCB Playoffs Scenario: RCB की उम्मीदें जीत के बाद कायम, पर काफी मुश्किल हैं प्लेऑफ की राहें

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

IPL 2024, RCB Playoffs Scenario: चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 18 मई को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) को आखिरी लीग मैच खेलना है. और अगर RCB उस मैच को जीत जाती है तो भी प्लेऑफ का टिकट पक्का नहीं हो पायेगा. और RCB को इसके लिए कुछ समीकरण साधने के अलावा किस्मत का भी सहारा चाहिए होगा।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 में लगातार पांच मुकाबले एक बेहतरीन वापसी करते हुए जीत लिए हैं. दिल्ली कैपिटल्स (DC) को RCB ने बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में रविवार यानि (12 मई) को खेले गए मुकाबले में 47 रनों से हरा दिया. आपको बतादें कि इस जीत के साथ ही RCB की टीम अंकलाकिा में पांचवें स्थान पर पहुंच चुकी है. और RCB के अब 12 अंक 13 मैचों में हैं.

इस बीच अच्छी बात एक यह भी है कि RCB का नेट-रनरेट भी काफी शानदार हो चुका (0.387) है. और अब अपने घर में ही 18 मई को RCB को अपना आखिरी मैच चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के खिलाफ खेलना है. और अगर उस मैच को RCB जीत जाती है तो भी प्लेऑफ का टिकट पक्का नहीं हो सकता है. RCB को इसके लिए कुछ समीकरण साधने के अलावा किस्मत का भी सहारा चाहिए.

सबसे अच्छी स्थिति RCB के लिए ये होगी कि सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) अपने एक या दोनों मैच जीतकर तीसरे स्थान पर रहना सुनिश्चित कर लें. वहीं इसके साथ ही कम से कम लखनऊ सुपर जायंट्स को एक मैच में हार मिले. दिल्ली कैपिटल्स (DC) और मुंबई इंडियंस (MI) के खिलाफ लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) को मुकाबले खेलने हैं.और यदि ऐसा होता है तो RCB और चेन्नई सुपर किंग्स का काफी महत्वपूर्ण मैच हो जाएगा.

IPL 2024 के बाकी मैचों का शेड्यूल जान लें:

13 मई को होगा GT vs KKR अहमदाबाद
14 मई को होगा DC vs LSG दिल्ली
15 मई को होगा RR vs PBKS गुवाहाटी
16 मई को होगा SRH vs GT हैदराबाद
17 मई को होगा MI vs LSG मुंबई
18 मई को होगा RCB vs CSK बेंगलुरु
19 मई को होगा SRH vs PBKS हैदराबाद
19 मई को होगा RR vs KKR गुवाहाटी
21 मई को होगा क्वालिफायर-1 अहमदाबाद
22 मई को होगा एलिमिनेटर अहमदाबाद
24 मई को होगा क्वालिफायर-2 चेन्नई
26 मई को होगा फाइनल चेन्नई

 

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights