Thursday, July 25, 2024

बॉलीवुड की ये दिग्गज अभिनेत्री शादी के एक साल बाद ही हो गई थी विधवा, हस्बैंड हुए थे डिप्रेशन के शिकार

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

सोनम सिंह

फिल्मी दुनिया के दिग्गज अभिनेत्री Rekha ने कई सुपरहिट फिल्में बनाकर फिल्म इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाई थी. उन्होंने कई दिग्गज अभिनेताओं के साथ भी काम किया था और 70 के दशक में ये मशहूर हीरोइनों की लिस्ट में हुआ करती थी. उनकी शादी 1990 में हुई थी हालांकि उनकी शादी-शुदा जिंदगी ज्यादा नहीं चल पाई और महैज शादी के एक साल बाद ही विधवा हो गई.

rekkha

आपको बता दें की Rekha उस जमाने में काफी जानी मानी हस्ती हुआ करती थी और उस जमाने में इन्होंने कई सारी सुपरहिट फिल्में भी दि. आपको बता दें की उस वक्त ये अपनी बहतरीन एक्टिंग के लिए जानी जाती थी. उन्होंने कई जाने-माने अभिनेतोओं के साथ भी काम किया. ये अपनी शादी से पहले कई बार अपने अफेयर्स के लिए मीडिया में लाईमलाइट में बनी रहती थी. इनको उस जमाने में सिनेमा जगत की एवरग्रीन हिरोइन भी कहा जाता था. जितनी इनकी फिल्मी लाइफ अच्छी थी उसी तरह इनकी पर्लसनल जिंदगी काफी कंट्रोवर्सी भरी रही है.

rekha

आपको बता दें की Rekha ने यूं तो कई सारी फिल्मों में अपनी दमदार एक्टिंग से अपनी एक अलग ही पहेचान बनाई है. लेकिन वहीं अगर बात करें इनकी निजी लाइफ के बारे में तो इनकी पर्सनल लाइफ काफी उथल-पुथल वाली रही है. Rekha की जिंदगी के ऊपर एक किताब भी लिखी गई है, जिसमें इनकी जिंदगी के हर पहलु के बारे में लिखा गया है. जिसका नाम है “Rekha द अनदोल्ड स्टोरी” इसे यासिर उस्मान ने लिखा था. इस किताब में इन्होंने रेखा की लाइफ के हर पन्ने का जिर्क किया है, जिसमें इनकी शादी से लेकर तलाक तक के सफर के बारे में बात कही गई है कि शादी कैसे हुई थी और शादी टूटने के कारण क्या था.

ऐसे हुई Rekha की शादी

आपको बता दें कि Rekha की शादी एक प्रसिद्ध बिजनेसमैन मुकेश अग्रवाल से हुए थी. मुकेश अग्रवाल अपनी पार्टियों में ज्यादातर सेलिब्रिटी स्त्रियों को बुलाया करते थे और उनका कोई सुपरस्टार के साथ उठना बैठना भी हुआ करता था. इसी बीच में रेखा अपनी फ्रेंड बीमा से मिलने अक्सर जाया करती थी. इसी बीच एक दिन Rekha की मुलाकात मुकेश अग्रवाल से हो गई. उसी के बाद से वो रेखा से मिलने लगे और दोनों के बीच बाते होने लगी, और बाते करते करते मुकेश को Rekha से प्यार हो गया. फिर एक दिन उन्होंने Rekha को शादी करने के लिए प्रपोज कर दिया, हालांकि पहले तो Rekha को बड़ा अजीब लगा लेकिन बाद में वह इस रिश्ते के लिए मान गई.

इतने दिनों तक ही चली Rekha की शादी

आपको बता दें की उसके बाद उन दोनों की शादी 3 महिने तक तो सही चली और फिर 4 वे महीने से रिश्ते में खटास आना शुरू हो गई. जब Rekha की शादी हुई थी तो उस वक्त रेखा महज 35 साल की थी. वह एक बॉलीवुड अभिनेत्री थी, जिसके काम के लिए उन्हें ज्यातर मुंबई में ही रहना पड़ता था. वहीं उनके पति मुकेश अग्रवाल अपने बिजनेस के कामों को लेकर ज्यादा बिजी रहते थे, जिसकी वजह से वह भी Rekha के साथ नहीं रहे पाते थे. लेकिन Rekha उनसे मिलने के लिए दिल्ली चली जाया करती थी.

पति के इस काम से नहीं थी खुश रेखा

आपको बता दें कि मुकेश अग्रवाल का ज्यादातर बॉलीवुड हस्तियों के साथ उठना बैठना था. उसी तरह मुकेश शादी के बाद भी फिल्मी जगत के अभिनेता और अभिनेत्रीयों से मिलना करते रहते थे और बात-चीत करते थे, जो की रेखा को बिल्कुल पसंद नहीं था, उन्हें उनके इस काम से काफी परेशानी होने लगी थी. इस चक्कर के चलते रेखा नें अपने पति से दूरियां बनानी शुरू कर दी थी.

वहीं मुकेश की बात करें तो उन्हें भी रेखा का फिल्मों में काम करना बिल्कुल पसंद नही आता था वह चाहते थे की, Rekha उनके व्यापार में उनकी मदद करें, लेकिन Rekha को अपने फिल्मी करियर काफी पसंद आ रहा था. इसी के चक्कर में उन दोनों के बीच में काफी झगडे़ हुए और मन मुटाव भी हुए. इन झगड़े के दौरान आपको बता दें कि मुकेश को व्यापार में भी काफी घाटा उठाना पड़ रहा था और उसी के बीच में ज्यादा लड़ाई झगडे़ के चलते Rekha ने उनसे तलाक लेने की सोची और तलाक फाइल भी कर दी थी. इन सबके चलते Rekha के पति मुकेश ने एक दिन उन्हीं के दुपट्टे से फांसी लगाकर आत्म हत्या कर ली.

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights