Sunday, June 23, 2024

रेमल चक्रवात के कारण अब तक 13 लोगो की जा चुकी जान, जानिए कितना हुआ नुकसान

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

Remal cyclone: देश में खौफ का माहौल बना हुआ है खास कर बंगाल (Bengal) और बांग्लादेश (Bangladesh) में। बंगाल की खाड़ी से उठे ‘रेमल’ चक्रवात (Remal cyclone) से भारत के बंगाल और बांग्लादेश में काफी नुकसान हुआ है। ख़बरों के मुताबिक Remal cyclone के कारण मरने वालों की संख्या बढ़ती जा रही है। अब तक बंगाल में छह लोगों की मौत हो चुकी है। तो वहीं बांग्लादेश में भी सात लोगों की जान जा चुकी है।

Remal cyclone से हो रहा नुकसान

बता दें रेमल चक्रवात रविवार रात करीब 8:30 बजे बंगाल और बांग्लादेश के तटीय क्षेत्रों से टकराया था। जिसके कारण दक्षिण 24 परगना जिले के काकद्वीप, बकखाली, फ्रेजरगंज, सागरद्वीप और सुंदरवन इलाकों में हजारों कच्चे घर ढह गए हैं। राज्य सरकार की ओर से विभिन्न जिलों में 1,400 से भी अधिक राहत शिविर खोले गए हैं। जिसमे अभी तक दो लाख लोग राहत शिविरों में मौजूद है। कुछ जगहों पर नदी तटबंध टूटने से खेतों में पानी घुस गया है, जिससे फसलों को काफी नुकसान पहुंचा है। बिजली के खंभे गिरने से बिजली आपूर्ति भी ठप है।

REMAL

रेमल चक्रवात के कारण सोमवार को कोलकाता, हावड़ा, हुगली, उत्तर व दक्षिण 24 परगना, पूर्व व पश्चिम ब‌र्द्धमान, मुर्शिदाबाद, पुरुलिया, बांकुड़ा, झाड़ग्राम, नदिया और पूर्व व पश्चिम मेदिनीपुर जिलों में भारी बारिश हुई, जिसका असर लोगो को दिनचर्या जिंदगी ऊपर पद रही है। कोलकाता समेत विभिन्न जगहों पर अधिकांश दुकान-बाजार बंद है साथ ही फेरी सेवा भी बंद कर दी गई।

Remal cyclone के कारण उड़ाने हुई रद्द

चक्रवात रेमल के कारण नुकसान के बीच यात्रियों को भी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। दरअसल सोमवार को गुवाहाटी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से कोलकाता जाने वाली 14 उड़ानें रोक दी दी गई। जिनमे इंडिगो की चार उड़ाने, एलायंस एयर की भी चार उड़ाने और एअर इंडिया की एक उड़ान शामिल है।

बता दें चक्रवात के गुजरने के बाद सोमवार सुबह कोलकाता एयरपोर्ट पर विमानों का परिचालन दोबारा शुरू किया गया। हलांकि ये भी सफल नहीं हो पाया। क्योंकि तेज हवाओं के कारण विमानों के उड़ान भरने व रनवे पर उतरने में काफी परेशानी हुई। लैंडिंग करने में विफल रहने पर कुछ विमानों को गया, गुवाहाटी, भुवनेश्वर व वाराणसी भेज दिया गया।

यह भी पढ़ें – आज की रात होगी बेहद खतरनाक, जानिए Remal चक्रवात को लेकर सरकार ने की क्या-क्या तैयारियां

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights