Saturday, July 13, 2024

Rishabh Pant से खुश नहीं हैं Virender Sehwag, KKR के खिलाफ करारी हार के बाद पूर्व खिलाड़ी ने की तीखी आलोचना

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने साल 2022 में के अंत में एक भयानक कार दुर्घटना के बाद प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी की है. वो मौजूदा समय में इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 में दिल्ली कैपिटल्स (DC) का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं. पंत ने जिस तरह से चोट के वापसी की है वो किसी करिश्मे से कम नहीं है लेकिन आईपीएल के पहले दो मैचों में उनके बल्ले से रन नहीं निकले. हालांकि, पहले सीएसके और फिर कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाफ लगातार दो हॉफ सेंचुरी जड़कर स्टार खिलाड़ी ने अपनी वापसी का ऐलान कर दिया है.

3 अप्रैल को डीसी और KKRके बीच खेले गए मुकाबले में भले ही दिल्ली को 106 रनों के बड़े अंतर से हार का सामना करना पड़ा लेकिन पंत ने शानदार फॉर्म दिखाया. उन्होंने 25 गेंदों पर 55 रनों की दमदार इनिंग खेली लेकिन भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज (Virender Sehwag) को उनकी ये पारी पसंद नहीं आई. यही कारण रहा कि मैच की समाप्ति के बाद क्रिकबज से बातचीत के दौरान सहवाग ने पंत की बैटिंग पर सवाल खड़े किए.

उन्होंने कहा, “ऋषभ पंत ने जिस तरह से बल्लेबाजी की उसे देखकर बहुत खुशी हो रही है. हालांकि, जब आप इस तरह की बैटिंग कर रहे हैं तो जल्दी ऑउट होकर मैदान से बाहर न जाएं. सबसे पहली बात पहले दो मैचों में पंत रन नहीं बना सके थे लेकिन अब जब आपके बल्ले से रन निकल रहे हैं तो आप इस तरह से जबरदस्ती आउट नहीं हो सकते हैं.”

सहवाग ने आगे कहा कि “ऋषभ अच्छी फॉर्म में आ चुके हैं और वो बेहतरीन स्ट्राइक रेट के साथ बल्लेबाजी कर रहे हैं जब सब कुछ बढ़िया चल रहा है तो आपको अधिक से अधिक रन बनाने की कोशिश करनी चाहिए. इसके अलावा जब आपको शुरुआत मिलती है तो उसे बड़े स्कोर में तब्दील करना चाहिए. कोलकाता के खिलाफ मैच में आपको पहले से ही पता था कि आप इस मुकाबले को नहीं जीत सकते हैं, ऐसे में पंत को बस लंबी पारी खेलनी चाहिए. अगर 20 गेंद और खेल लेते तो उनका अच्छा अभ्यास हो जाता है आने वाले मैचों में उनके लिए ही अच्छा होता.”

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights