Friday, April 19, 2024

CSK के खिलाफ मैच के दौरान Rishabh Pant से हुई बड़ी गलती, DC के कप्तान पर लगा भारी जुर्माना

- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

लखनऊ: दिल्ली कैपिटल्स (DC) के कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) पर भारी जुर्माना लगाया गया है। बता दें कि, इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 का 13वाँ मुकाबला दिल्ली और चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के बीच विशाखापट्टनम में खेला गया। इस मुकाबले में डीसी ने सीजन की पहली जीत दर्ज की और CSK को 20 रनों से हराया। हालांकि, इस मैच के दौरान कप्तान पंत से एक बड़ी गलती हो गई, जिसकी वजह से उन पर जुर्माना लगा दिया गया है।

पंत ने लगभग डेढ़ साल बाद भयानक कार दुर्घटना से वापसी की है और अब तक तीन मैच खेल चुके हैं लेकिन पहले दोनों मैचों में वे अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके। इसके अलावा बतौर कप्तान भी उनकी वापसी यादगार नहीं रही क्योंकि टीम को भी पहले दोनों मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा। हालांकि, तीसरे मैच में उन्होंने कप्तानी पारी खेलते हुए अपनी टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। CSK के खिलाफ मुकाबला बाएं हाथ के बल्लेबाज के लिए बेहतरीन रहा लेकिन स्लो ओवर रेट के चलते उनके ऊपर 12 लाख का जुर्माना लगा दिया गया है।

IPL ने अपने प्रेस रिलीज में लिखा, “दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत पर 12 लाख का जुर्माना लगाया गया है। विशाखापट्टनम में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेले गए मैच में दिल्ली ओवर रेट को मेनटेन नहीं कर सकी और इसी के खिलाफ पंत पर कार्रवाई की गई है। इस सीजन टीम की ये पहली गलती है और इसी वजह से उन पर आईपीएल के कोड ऑफ कंडक्ट के तहत 12 लाख जुर्माना लगाया गया है.”

अगर 26 वर्षीय की बात करें तो उन्होंने चेन्नई के खिलाफ 32 गेंदों का सामना करते हुए 4 चौके और 3 छक्के की मदद से 51 रनों की पारी खेली। उनकी इस इनिंग का ही नतीजा था कि डीसी 191 रनों के स्कोर तक पहुंच पाई और फिर ऋतुराज गायकवाड़ की कप्तानी वाली टीम को 20 रनों से हरा सकी। IPL 2024 में चेन्नई की ये पहली हार है, इससे पहले उन्होंने अपने दोनों मैचों में जीत हासिल की थी।

 

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे