Friday, June 14, 2024

Lok Sabha Election 2024: RJD ने करी 22 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

Lok Sabha Election 2024: अपने 22 उम्मीदवारों की लिस्ट RJD ने जारी कर दी है. गया सीट से सर्वजीत पासवान पूर्णिया से बीमा भारती और सारण से रोहिणी आचार्य को इसमें उम्मीदवार बनाया गया है. और वहीं अररिया से शाहनवाज आलम, मुंगेर से अनीत देवी महतो और पाटलिपुत्र से मीसा भारती को टिकट दिया है, और कुमार चंद्र दीप पर मधेपुरा से भरोसा जताया है.

अली अशरफ फातमी को मधुबनी से टिकट:

अररिया से शाहनवाज आलम, मुंगेर से अनीत देवी महतो, हाजीपुर से शिवचंद्र राम, मधुबनी से अली अशरफ फातमी, अजियारपुर से आलोक कुमार मेहता, जहानाबाद से सुरेंद्र प्रसाद, सीमामढ़ी से अर्जुन राय, मधेपुरा से कुमार चंद्र दीप, वाल्मीकि नगर से दीपक यादव और शिवहर से रितू जायसवाल को इसके साथ ही चुनाव मैदान में उतारा है.

RJD को मिली हैं गठबंधन में 26 सीटें:

आपको बतादें कि बिहार में 26 सीटें RJD के खाते में गठबंधन में मिली हैं. तीन सीटें RJD ने इसमें से VIP को सौंप दी हैं. अपना कोई भी उम्मीदवार RJD ने सीवान सीट से अबतक नहीं खड़ा किया है. हिना सहाब निर्दलीय जो कि RJD के पूर्व बाहुबली सांसद शहाबुद्दीन की पत्नी हैं वो सीवान से चुनाव लड़ने की घोषणा कर चुकी हैं. वहीं दूसरी तरफ RJD ने बेगूसराय सीट लेफ्ट को दे दी है. Lok Sabha Election तनवीर हसन के लड़ने की उम्मीदों पर पूरी तरह से पानी फिर चूका है.

किस सीट पर कब होगी वोटिंग:

19 अप्रैल, 26 अप्रैल, 7 मई, 13 मई, 20 मई, 25 मई, और 1 जून को बिहार में वोटिंग होने वाली है. आपको बतादें की पहले चरण में जुमई, नवादा, गया, औरंगाबाद और नवादा सीट पर वोटिंग होगी. वहीं किशनगंज, कटिहार, भागलपुर, बांका और पूर्णिया में दूसरे चरण में मतदान होगा. सुपौल, झंझारपुर, अररिया, खगड़िया और मधेपुरा में तीसरे चरण में वोट डाले जाएंगे.

समस्तीपुर, बेगूसराय, दरभंगा, मुंगेर और उजियारपुर में चौथे चरण में मतदान होगा. वहीं पांचवें चरण में सारण, मुजफ्फपुर, हाजीपुर, सीतामढ़ी और मधुबनी में वोटिंग होने वाली है. छठे चरण में पश्चिम चंपारण, वाल्मीकि नगर, शिवहर, पूर्वी चंपारण, गोपालगंज, वैशाली, महाराजगंज और सीवान में वोटिंग होगी और सातवें चरण में नालंदा, पाटिलपुत्र, साहिब, पटना, आरा, सासाराम, बक्सर, जहानाबाद और काराकाट में मतदान होंगे.

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights