Thursday, July 25, 2024

टी-20 वर्ल्ड कप से बाहर कर ऑस्ट्रेलिया से बदला लेना चाहेंगे रोहित शर्मा

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

India VS Australia: ICC T20 World Cup 2024 में रविवार को ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान(Australia vs Afghanistan) के बीच खेले गए मुकाबले में कंगारुओं को 27 रनों से हार का सामना करना पड़ा। इस हार के बाद उनके ऊपर अब विश्व कप(T20 World Cup) से बाहर होने का भी खतरा मंडराने लगा है। यही नहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम से टीम इंडिया के पास बदला लेना का पूरा मौका है। दरअसल, हाल के सालों में भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कई दर्दनाक हार का सामना करना पड़ा है, जिसमें ICC वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल भी शामिल है। इससे पहले उन्होंने ICC वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भी मेन इन ब्लू को हराया था।

ऑस्ट्रेलिया अब इस T20 World Cup से बाहर होने की स्थिति में पहुंच गया है। दरअसल, भारत और कंगारुओं के बीच सोमवार को मुकाबला खेला जाना है और अगर रोहित शर्मा(Rohit Sharma) की कप्तानी वाली टीम इस मैच में ऑस्ट्रेलिया को हरा देती है, तो उनके विश्व कप से बाहर होने की संभावना बहुत बढ़ जाएगी। मौजूदा समय में भारत ने दो मैच खेले हैं और दोनों में जीत हासिल की है। ऐसे में वो 4 अंकों के साथ अपने ग्रुप में टॉप पर मौजूद हैं।

इसके अलावा दूसरे स्थान पर ऑस्ट्रेलिया है, जिनके दो मैचों में एक जीत और एक हार है। तो वहीं अफगानी टीम ने भी 2 मैच खेले हैं और उन्हें एक मुकाबले में जीत मिली है, जबकि एक मैच में हार का सामना करना पड़ा है और वे प्वाइंट्स टेबल में तीसरे स्थान पर मौजूद हैं क्योंकि ऑस्ट्रेलिया का रन रेट उनसे बेहतर है।

India vs Australia
india vs australia

अगर टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया को हरा देती है, तो इसकी पूरी संभावना है कि कंगारू सेमीफाइनल तक का सफर तय नहीं कर पाएंगे। तो वहीं अगर भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया मैच जीतता है तो उनके भी 4 अंक हो जाएंगे। ऐसे में मंगलवार को बांग्लादेश के खिलाफ मैच में अफगानिस्तान को बड़ी जीत हासिल करनी होगी। तो वहीं भारत का नेट रन रेट बहुत ही बेहतर है और अगर उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बड़ी हार नहीं मिलती है तो वो अंकतालिका में पहले स्थान पर ही मौजूद रहेंगे।

रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम अपने पिछले दोनों ICC टूर्नामेंट में हार का बदला लेना चाहेगी। इस समय मेन इन ब्लू शानदार फॉर्म में चल रहे हैं और अब तक इस टीम में कोई भी मुकाबला नहीं हारा है। तो वहीं अफगानिस्तान के खिलाफ मिली हार के बाद कंगारू टीम दबाव में होगी और उन्हें हर हाल में टीम इंडिया के खिलाफ बड़ी जीत चाहिए होगी। ऐसे में रोहित एंड कंपनी के पास ये बड़ा मौका है कि ऑस्ट्रेलिया को टूर्नामेंट से बाहर कर अपना बदला पूरा करें।

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights