Wednesday, May 29, 2024

रोहित शर्मा ने बताया अपने भविष्य का प्लान! अगले कितने सालों तक क्रिकेट खेलेंगे हिटमैन, जानें जवाब

- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

रोहित शर्मा (Rohit Sharma): भारतीय टीम के कप्तान जल्द ही नीली जर्सी में नजर आने वाले हैं। इन दिनों वो इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में मुंबई इंडियंस के लिए खेल रहे हैं लेकिन इसके बाद वे आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम इंडिया की कप्तानी करते हुए दिखाई देंगे। इस मार्की टूर्नामेंट से पहले रोहित ने एक इंटरव्यू में बातचीत के दौरान कई चीजों को लेकर खुलासा किया है। भारतीय कप्तान ने क्रिकेट में अपनी जर्नी को भी याद किया है और भविष्य को लेकर भी बड़ी प्रतिक्रिया दी है. इसके अलावा एक कप्तान के तौर पर वो टीम के प्रति किस प्रकार का दृष्टिकोण रखते हैं, इस पर भी अपनी राय दी है.

बता दें कि रोहित शर्मा IPL में मुंबई के लिए खेल रहे हैं लेकिन इस सीजन वो टीम की कप्तानी नहीं कर रहे हैं। उनके स्थान पर स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (hardik pandya) मुंबई के कप्तान हैं तो वहीं विश्व कप में रोहित भारत का नेतृत्व करते हुए दिखाई देंगे। हालांकि, इससे पहले हिटमैन की फॉर्म चिंता का विषय बनी हुई है क्योंकि वो IPL में पिछली 6 पारियों में बड़ा स्कोर करने में नाकाम रहे हैं। हालांकि, अब देखना दिलचस्प होगा कि वे भारत की जर्सी में किस तरह का प्रदर्शन करते है। वर्ल्ड कप से ठीक पहले 37 वर्षीय ने दुबई आई 103.8 यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए बड़ा बयान दिया है।

उन्होंने कहा, “मेरी क्रिकेट की जर्नी को अब 17 साल हो गए हैं और यह अद्भुत जर्नी रही है. उम्मीद है कि मैं अभी भी कुछ और साल खेलूंगा और विश्व क्रिकेट पर प्रभाव डालूंगा. मेरे लिए अपने देश की कप्तानी करना सबसे बड़ा सम्मान है. हालांकि, मैंने ये कभी नहीं सोचा था कि एक दिन मैं कप्तानी करूंगा. हालांकि, लोग ये भी कहते हैं कि अच्छे लोगों के साथ अच्छी चीजें होती हैं.”

रोहित शर्मा ने अपनी कप्तानी पर बात करते हुए आगे कहा कि “जब मैंने भारत के कप्तान के रूप में पदभार संभाला, तो मैं बस यही चाहता था कि हर कोई एक दिशा में चले. सभी लोग इस तरह का खेल खेले, जो टीम के लिए उचित हो न कि उन्हें अपने रिकॉर्ड के लिए खेलना चाहिए। किसी भी खिलाड़ी को व्यक्तिगत आंकड़े या लक्ष्य के लिए नहीं खेलना चाहिए और उन्हें इस बारे में सोचना चाहिए कि हम सभी 11 खिलाड़ी मिलकर अपनी टीम के लिए क्या कर सकते हैं और ट्रॉफी कैसे जीत सकते हैं.”

दाएं हाथ के बल्लेबाज रोहित शर्मा का कहना है कि वे मैच से पहले साउथ अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज डेल स्टेन की गेंदबाजी के वीडीओ देखते हैं, जिससे उन्हें काफी मदद मिलती है. रोहित ने कहा कि “मैच से पहले मैंने जिस गेंदबाज के वीडियो 100 बार देखे थे, वह डेल स्टेन हैं. वो एक महान खिलाड़ी रहे हैं और उन्होंने जो हासिल किया है वो अद्भुत है. उनके खिलाफ खेलना अच्छा था, ऐसा नहीं है कि मुझे उनके खिलाफ बड़ी सफलता मिली, लेकिन मैंने स्टेन के खिलाफ जितनी भी क्रिकेट खेली उससे मुझे बहुत आनंद मिला.”

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे