Monday, June 24, 2024

T20 World Cup 2024 में विकेटकीपर की रेस में शामिल हुए MS Dhoni! कप्तान Rohit Sharma ने दिया बड़ा संकेत

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

T20 World Cup 2024: टी-20 वर्ल्ड कप 2024 जून में वेस्टइंडीज और यूएसए की संयुक्त मेजबानी में खेला जाना है। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) के नियम के मुताबिक टूर्नामेंट में हिस्सा लेने वाली सभी टीमों के क्रिकेट बोर्ड को 1 मई तक अपनी टीम चुननी होगी। इसी कड़ी में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) भी स्क्वॉड के ऐलान को लेकर सक्रिय हो गया है। मौजूदा समय में इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 में खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर चयनकर्ताओं की पैनी नजर है।

विश्व कप के लिए ऐसा माना जा रहा है कि टीम इंडिया का चयन पहले से ही हो चुका है और IPL 2024 में उनका फॉर्म इसका आधार बनेगा। हालांकि, भारतीय टीम में विकेटकीपर की भूमिका को लेकर कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है। टीम में सिर्फ दो ग्लोव्स मैन चुने जाएंगे और दावेदार कई हैं।

अब इसी पर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी एडम गिलक्रिस्ट (Adam Gilchrist) के साथ क्लब पैरी फायर यूट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान इसे लेकर बड़ा बयान दिया है।

गिलक्रिस्ट ने सवाल किया कि क्या भारत की टी-20 विश्व कप के लिए टीम में दिनेश कार्तिक या फिर MS Dhoni को देखा जा रहा है। इस पर रोहित ने हँसते हुए बड़ा ही दिलचस्प जवाब दिया। उन्होंने कहा कि “जिस तरह से दिनेश कार्तिक ने उस दिन हमारे खिलाफ बल्लेबाजी की थी उससे मैं काफी प्रभावित था। MS Dhoni ने भी 4 गेंदें खेली थी और वही मैच में हार जीत का अंतर था.”

 


रोहित ने आगे कहा कि “मुझे लगता है कि एमएस को वेस्टइंडीज में खेलने के लिए मानना मुश्किल होगा लेकिन दिनेश को वहां पर ले जाने के लिए आसान होने वाला है। धोनी फिलहाल बीमार हैं और थके हुए हैं. हालांकि, वो वेस्टइंडीज आ रहे हैं क्योंकि वो गोल्फ का हिस्सा हैं। मुझे लगता है कि धोनी अमेरिका में गोल्फ खेलते हुए दिखाई दे सकते हैं.”

Rishabh Pant होंगे पहली पसंद

बता दें कि टी-20 वर्ल्ड कप के लिए ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को विकेटकीपर की भूमिका के लिए पहली पसंद के रूप में देखा जा रहा है। भयानक कार दुर्घटना से उबरने के बाद पंत ने शानदार वापसी की है और IPL 2024 में प्रभावशाली प्रदर्शन किया है।

उनके अलावा दूसरे कीपर के स्थान के लिए कई खिलाड़ियों के बीच टक्कर देखने को मिल रही है, जिसमें संजू सैमसन, ईशान किशन, जितेश शर्मा और अनुभवी दिनेश कार्तिक भी शामिल हैं। हालांकि, अब देखना दिलचस्प होगा कि आखिर किन दो विकेटकीपर को विश्व कप की टीम में जगह मिलती है।

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights