Monday, June 17, 2024

भारतीय टीम के लिए कब तक खेलेंगे Rohit Sharma! हिटमैन ने किया बड़ा खुलासा

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) मौजूदा समय में क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं। हालांकि, उनकी बढ़ती उम्र को देखते हुए ये कहा जा रहा है कि वे आने वाले 2 सालों में सन्यास ले सकते हैं।

रोहित ने अब खुद इस बात का खुलासा किया है कि वो टीम इंडिया के लिए कब तक खेलना जारी रखेंगे। भारतीय कप्तान फिलहाल इस समय इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 में बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं. वे पावरप्ले में 190 की अधिक स्ट्राइक रेट के साथ रन बना रहे और ये भारत के लिए अच्छा संकेत है।

टीम इंडिया को इसी साल वेस्टइंडीज और usa की संयुक्त मेजबानी में खेले जाने वाले टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में भी हिस्सा लेना है और इस दौरान रोहित ही भारतीय टीम की कप्तानी करते हुए दिखाई देंगे। ऐसे में बतौर बल्लेबाज भी उनकी भूमिका बहुत ही अहम हो जाती है।

रोहित ने अपने सन्यास पर चुप्पी तोड़ते हुए अपने फैंस को बड़ी खुशखबरी दी है और बताया है कि आखिर वो कब तक नीली जर्सी में खेलते हुए दिखाई देंगे। शर्मा हाल ही में गौरव कपूर के शो ब्रेकफास्ट विथ चैंपियन में दिखाई दिए और वहीं पर बात करते हुए 36 वर्षीय ने बड़ा बयान दिया है।

Rohit Sharma का बयान

उन्होंने कहा, “मैं अभी भी इस समय अच्छा खेल रहा हूं इसलिए मैं सोच रहा हूं कि मैं इसे कुछ और वर्षों तक जारी रखूंगा। मैं वास्तव में विश्व कप जीतना चाहता हूं। 2025 में लॉर्ड्स में एक WTC फाइनल भी है, उम्मीद है कि हम फाइनल में पहुंचेंगे। मैं भारत के लिए वर्ल्ड कप जीतना चाहता हूं.”

बता दें कि, अगले कुछ सालों तक लगभग हर वर्ष ICC टूर्नामेंट खेला जाना है। इस साल टी-20 विश्व कप, जबकि 2025 में चैंपियंस ट्रॉफी और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेला जाना है। तो वहीं 2026 में फिर से टी-20 वर्ल्ड कप खेला जाएगा। ऐसे में ये देखना दिलचस्प होगा कि हिटमैन कब तक भारतीय टीम को अपनी सेवा देते रहेंगे।

वे भारत की मेजबानी में खेले गए ICC World Cup 2023 में बेहतरीन फॉर्म में चल रहे थे और अपनी टीम को अच्छी शुरुआत दे रहे थे। इसी वजह से कई बार भारत ने पहले पॉवरप्ले में ही 100 के करीब रन बना लेता था और अब आने वाले कुछ साल देखना दिलचस्प होगा क्योंकि इसी दौरान रोहित और दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) दोनों ही क्रिकेट को अलविदा कह सकते हैं।

अगर रोहित की बात करें तो वो मौजूदा समय में क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में हिट हैं। उन्होंने विश्व कप में बेहतरीन बल्लेबाजी की। इसके अलावा हाल ही में भारत और इंग्लैंड के बीच खेली गई 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में भी दाएं हाथ के बल्लेबाज ने दो शतकीय पारी खेली थी और सीरीज को 4-1 से जिताने में अहम भूमिका निभाई थी।

इसके अलावा उन्होंने अपने आखिरी टी-20 मैच में शतक जड़ा था और इस फॉर्मेट में सबसे अधिक सेंचुरी बनाने वाले बल्लेबाज भी बने थे।

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights