Thursday, July 25, 2024

Rudraprayag Accident:उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग में यात्रियों से भरी वाहन नदी में गिरने से कई लोगो की गयी जान

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

Rudraprayag Accident: दर्शन कराने दिल्ली (Delhi)से यात्रियों को लेकर जा रही वाहन दुर्घटना का शिकार हो गयी है। खबरों के मुताबिक ये हादसा उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग (Rudraprayag Accident) जिले में हुई है। दिल्ली से यात्रियों को लेकर जा रहा वाहन रुद्रप्रयाग के पास अनियंत्रित होकर अलकनंदा (Alaknanda) नदी में गिर गया है। जिसके कारण अब तक 9 लोगो की जान जा चुकी है। साथ ही कई लोग घायल भी हुए है।

दरअसल दिल्ली से यात्रियों को लेकर जा रही वाहन में ड्राइवर सहित लगभग 23 यात्री मौजूद थे। ये वाहन रुद्रप्रयाग(Rudraprayag Accident) के पास अनियंत्रित होकर अलकनंदा नदी में गिरी जिसके बाद वाहन में सवार सभी यात्री नदी की तेज धार में बह गए। इस हादसे की सूचना मिलने के बाद पुलिस प्रशासन जिला आपदा प्रबंधन, डीडीआरएफ सहित अन्य टीम मौके पर पहुंची और राहत बचाव का काम शुरू कर दिया है।

बताया जा रहा है कि हादसे का शिकार हुआ वाहन दिल्ली से यात्रियों को लेकर चोपता तुंगनाथ जा रहे थे। इस हादसे के बाद 9 लोगो की मौत हो गयी है और कई घायलों को टीम द्वारा एम्बुलेंस के माध्यम से स्थानीय जिला अस्पताल ले जाया जा रहा है। इसके अलावा नदी में और भी कई लोगों की तलाश की जा रही है।

दुर्घटना की खबर मिलते ही उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने ट्वीट करते हुए लिखा, “…घायलों को चिकित्सा के लिए निकटतम स्वास्थ्य केंद्रों में स्थानांतरित कर दिया गया है। जिला मजिस्ट्रेट को मामले की जांच के आदेश दिए गए हैं”। उन्होंने आगे लिखा, ”ईश्वर से प्रार्थना है कि दिवंगतों की आत्मा को श्रीचरणों में स्थान एवं शोक संतप्त परिजनों को यह असीम कष्ट सहन करने की शक्ति प्रदान करें”।

इस घटना के को लेकर रुद्रप्रयाग की एसपी डॉ. विशाखा अशोक भदाणे ने कहा कि, ऐसी जानकारी मिली है कि रुद्रप्रयाग में रैंतोली के पास एक टेम्पो ट्रैवलर हाइवे से खाई में गिर गया है। ऐसी सूचना मिलते ही पुलिस टीम तुरंत मौके पर पहुंची है और घटना का जायजा लिया है। वाहन के गिरने से नदी में बह गए लोगों की तलाश जारी है।

पुष्कर सिंह धामी ने इस मामले को लेकर दूसरी बार ट्वीट के माध्यम से जानकारी देते हुए कहा, ”रुद्रपयाग सड़क हादसे में गंभीर रूप से घायल यात्रियों को एयरलिफ्ट कर एम्स ऋषिकेश लाया जा रहा है। संबंधित अधिकारियों को घायलों के बेहतर उपचार हेतु निर्देश दिए हैं”।

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights