Wednesday, July 24, 2024

Russia Ukraine War: कॉमरेड से ड्रोन हमले में जख्मी एक रूसी सैनिक ने कहा- मुझे सिर में गोली मार दो… देखिए Video

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

Russia Ukraine War: जैसा की सब जानते हैं कि काफी लंबे समय से Russia और Ukraine के बीच जंग जारी है. ऐसे में Russia के सैनिकों पर Ukraine छोटे-छोटे ड्रोन से हमला करता है. और कई सैनिक घायल हो जाते हैं, ऐसे ही हाल ही में एक ड्रोन का हमला Ukraine की तरफ से हुआ, जिसमें एक रूसी सैनिक जख्मी हो गए. जिसके बाद अपने साथ चल रहे साथी कॉमरेड से वह बोलते हैं कि, वो उनके सिर पर गोली मार दे. उनका साथी उनके सिर पर गोली मार देता है, और आगे बढ़ जाता है. जिसके बाद इस हादसे का Video सामने आया है.

Russia Ukraine War का एक Video सामने आया है, जहां एक खाली मैदान से तीन Russia के सैनिक गुजर रहे हैं. और अचानक वहां एक छोटा सा ड्रोन उड़ता हुआ नजर आता है. जो बीच वाले सैनिक पर हमला कर देता है. और ड्रोन उस सैनिक से टकरा कर फट जाता है. इस तरह के हमलों को Ukraine FPV ड्रोन अटैक कहता है. आपको बतादें कि टैंकों, सैनिकों, बख्तरबंद वाहनों पर यह किया जाता है.

ड्रोन द्वारा किए गए हमले के बीच में चल रहा सैनिक पूरी तरह से घायल होकर मैदान के बीच बने कच्चे रास्ते पर गिर जाता है. और इशारे में अपने पीछे चल रहे साथी कॉमरेड से वह उसके सिर पर गोली मारने को बोलता है. इस नजारे को वीडियो में साफ तौर पर देखा जा सकता है. जिसके बाद उनके पीछे चल रहा उनका साथी उनकी कनपटी पर प्वाइंट ब्लैंक रेंज से अपनी AK सीरीज की असॉल्ट राइफल से एक गोली मार देता है. और आगे की तरफ बढ़ जाता है.

waaar

Russia Ukraine War या किसी भी युद्ध में ये कदम वह इसलिए उठाते हैं ताकि दुश्मन के हाथों टॉर्चर होने से वह बच सकें क्यूंकि अक्सर जख्मी हुए सैनिकों को टॉर्चर कर जख्मी किया जाता है और राज उगलवाया जाता है, और टॉर्चर होने से बचने के लिए व राज न उगलने के लिए ज्यादातर जख्मी सैनिक ऐसे कदम उठाते हैं.

कितना हुआ Russia Ukraine War से नुकसान?

अब तक Russia Ukraine War में Ukraine से युद्ध करने में Russia के लगभग पांच लाख सैनिक मारे गए हैं. इसके अलावा Ukraine के भी लगभग 50 हजार सैनिक मारे गए हैं. फिलहाल इन आंकड़ों की पुष्टि नहीं हो सकती पर इन्हें लेकर पश्चिमी मीडिया जगत में खबरें छापी गई हैं. बतादें कि अब तक इस युद्ध में Russia ने 109 फिंक्स विंग एयरक्राफ्ट, 346 अनमैन्ड एरियल व्हीकल यानी ड्रोन्स, 3000 मुख्य युद्धक टैंक, 1500 से ज्यादा आर्टिलरी, 10 हजार आर्मर्ड गाड़ियां, 23 नौसैनिक पोत और 136 हेलिकॉप्टर खो चुका है.

loss

अब तक Russia में 70 से ज्यादा बनाए गए कब्रिस्तान

आपको बतादें कि फरवरी 2022 से लेकर अब तक Russia Ukraine War में हर दिन आम लोगों और सैनिकों की Ukraine और Russia की जंग में लाशें गिर रही हैं, फिलहाल इन मौतों के एकदम सही आंकड़े तो किसी भी देश के पास नहीं है, और न ही किसी संस्था के पास. क्यूंकि अक्सर युद्ध में ऐसा होता है कि एक देश दूसरे देश के मुताबिक आंकड़ें ज्यादा और बढ़ा-चढ़ाकर बताते हैं.

kabristan

पर कई जगहों से इस बात की पुष्टि हुई है कि अब तक Ukraine में Russia के 50 हजार से अधिक सैनिक मारे गए हैं. और इस बात का अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि युद्ध के बाद से Russia में अभी तक 70 से अधिक कब्रिस्तान बनाए जा चुके हैं. और इससे यह भी पता चलता है की Ukraine और Russia (Russia Ukraine War) के युद्ध में Russia को ज्यादा हानि पहुंची हैं.

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights