Friday, May 27, 2022
spot_imgspot_img
HomeStateBIHARकोसी प्रमंडल डीआइजी शिवदीप लांडे ने किया निर्मली- थाना का निरीक्षण

कोसी प्रमंडल डीआइजी शिवदीप लांडे ने किया निर्मली- थाना का निरीक्षण

spot_imgspot_img

GBN24- संतोश कामत

डीआइजी शिवदीप लांडे ने किया थाना का निरीक्षण

उस वक्त पुलिस की गतिविधियां तेज हो गई जब कोसी रेंज के डीआइजी शिवदीप लांडे निर्मली थाना का निरीक्षण करने मंगलवार को पहुंचे. थाना पहुंचने पर  अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी पंकज कुमार, थानाध्यक्ष  पंकज कुमार की मौजूदगी में डीआइजी को गार्ड आफ आनर दिया गया। इसके बाद उन्होंने थाने का निरीक्षण किया और करीब 2 घंटे तक पुलिस पदाधिकारियों के साथ समीक्षात्मक बैठक की।

बिहार कैडर के इस तेज-तर्रार आइपीएस का दीदार करने के लिए युवाओं की भीड़ थाना परिसर
में जुटी। हर कोई उन्हें देखने के लिए बेताब था। निरीक्षण के बाद डीआइजी ने कहा कि रूटीन के अनुसार थाना का निरीक्षण किया जा रहा है। कोसी प्रक्षेत्र का दूसरा थाना है जिसका निरीक्षण किया गया है।

इसके बाद बिल्डिंग, तमाम रिकॉर्ड, सीसीटीएनएस एवं कंप्यूटर कक्ष का जायजा लिया। थाना के एमएचसी कक्ष में रिकॉर्ड आदि की बारीकी से जानकारी ली। निरीक्षण के दौरान उन्होंने थाना प्रबंधक के कार्यालय सहित कंप्यूटर कक्ष का भी निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान थाना के रिकॉर्ड को सुरक्षित रखने और थाना में सफाई व स्वच्छता का विशेष ध्यान रखने पर सराहना की।

डीआईजी ने कहा कि लोगों की सुविधाओं के मद्देनजर पुलिस की सर्विस को और बेहतर करने के प्रयास लगातार जारी है। अपराधों की रोकथाम के लिए पुलिस द्वारा गहनता से कार्रवाई अमल में लाई जा रही है। अधिकतर आपराधिक मामलों को सुलझाने में कामयाबी मिली है
निरीक्षण के दौरान  उन्होंने पाया कि थाना का काम अच्छा चल रहा है।


कुछ अपराधियों को चिह्नित किया गया है। कहा कि शराबबंदी की भी समीक्षा की गई। पत्रकारों के द्वारा मॉडल थाना के विषय में बरसात के दिनों में थाना में पानी लग जाना तथा थाना के पुलिस करआवासीय परिसर बरसात में पानी घुस जाने की समस्या को भी अवगत कराया साथ ही साथ कुछ वर्ष पूर्व निर्मली थाना को मॉडल  थाना के रूप में भी गृह मंत्रालय को भेजा गया था
पत्रकारों को बताया  कि निर्मली थाना की जमीन के यहां पर्याप्त मात्रा में है यहां लगभग 1 एकड़ से अधिक जमीन है यदि मॉडल थाना के लिए प्रस्ताव यदि भेजा गया है तो इस पर काम किया जाएगा और वरीय पदाधिकारी को इसके लिए अग्रसर किया जाएगा.

निर्मली थाना परिसर के मैदान में लगे पानी पर भी चर्चा की गई
इस पर उन्होंने बताया कि इस संदर्भ में पदाधिकारियों से बात कर पानी को समस्या को भी दूर किया जाएगा

spot_imgspot_img
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_imgspot_img
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments