Monday, June 24, 2024

Sarfaraz Khan के डेब्यू पर फूट-फूट कर रोए उनके पिता, टीम इंडिया तक पहुंचाने में है बड़ा हाथ..

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

Sarfaraz Khan Debut: भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। रोहित शर्मा ने इस मुकाबले के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग 11 में कई बदलाव किए हैं। जिसके कारण दो खिलाड़ियों को डेब्यू करने का भी मौका मिल गया है। डेब्यू कर रहे इन खिलाड़ियों में एक नाम सरफराज खान का भी है। वही सरफराज खान जिनके नाम की चर्चा भारत के अलावा विदेशों में भी काफी हुई है।

सरफराज के पिता हुए इमोशनल
भारत के लिए क्रिकेट खेलना हर क्रिकेटर के लिए सबसे बड़ा सपना होता है। क्रिकेट भारत का सबसे बड़ा खेल है। करोड़ों खिलाड़ी इस गेम को खेलते हैं। ऐसे में भारत के लिए खेलना आसान काम नहीं होता है। सालों की मेहनत के बाद कोई खिलाड़ी टीम इंडिया के लिए डेब्यू कर पाने में सफल होता है। कई बार खिलाड़ियों के साथ-साथ उनका पूरा परिवार इस खेल के इमोशन के साथ जुड़ जाता है। ऐसा ही कुछ सरफराज खान के साथ हुआ।

सरफराज खान को डेब्यू कैप मिलते ही उनके पिता काफी इमोशनल हो गए और वह मैदान पर अपने आंसुओं को रोक नहीं सके। सरफराज खान के पिता के अलावा उनकी पत्नी भी मैदार पर मौजूद थी। वह भी इस पल को देखकर रोने लगी। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। सरफराज खान को बचपन से उनके पिता ने ट्रेनिंग दी है। ऐसे में यह कहना गलत नहीं होगा कि आज सरफराज के अलावा उनके पिता का भी सपना पूरा हो गया।

सरफराज खान का घरेलू करियर
सरफराज खान अभी तक 45 फर्स्ट क्लास मैच खेल चुके हैं। इस दौरान उन्होंने 66 पारियों में 69.85 की औसत से 3912 रन बनाए हैं। इन मैचों में सरफराज खान ने 11 अर्धशतकीय और 14 शतकीय पारियां खेली हैं। वह अभी तक 37 लिस्ट ए मैच भी खेल चुके हैं। इस मैचों में उन्होंने 34.94 की औसत से 629 रन बनाए हैं। वहीं, 96 टी20 मैचों में उन्होंने 22.41 की औसत से 1188 रन बना चुके हैं

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights