Monday, June 17, 2024

Shashank Singh ने Preeti Zinta को दिया करारा जवाब! स्टार खिलाड़ी को पंजाब ने नीलामी में वापस करने की कही थी बात

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में गुजरात टाइटंस (GT) और पंजाब किंग्स (PBKS) के बीच गुरुवार को रोमांचक मुकाबला खेला गया. इस मैच में पंजाब को एक ऐसे खिलाड़ी ने जीत दिलाई, जिसको नीलामी के समय फ्रेंचाइजी ने अपना खिलाड़ी मानने से ही इंकार कर दिया था. बता दें कि शिखर धवन की कप्तानी वाली टीम ने गुजरात के खिलाफ 200 रनों के विशाल लक्ष्य को प्राप्त किया और इसके पीछे सबसे बड़ी भूमिका युवा बल्लेबाज शशांक सिंह(Shashank Singh) ने निभाई. उन्होंने मुकाबले में प्लेयर ऑफ द मैच प्रदर्शन कर टीम को जीत दिलाई और इसी वजह से पंजाब अंकतालिका में भी पांचवें स्थान पर पहुंच गई है.

दरअसल, जब दुबई के कोका कोला एरेना में IPL 2024 के लिए नीलामी का आयोजन किया गया, तो पंजाब से एक भारी चूक हो गई. दरअसल, ऑक्शन में एक ही नाम के दो खिलाड़ी थे और दोनों का नाम ही शशांक सिंह ही था. ऐसे में नीलामी के दौरान पंजाब की टेबल पर मौजूद लोग भ्रमित हो गए और 32 वर्षीय के लिए बोली लगाई. हालांकि, इसके कुछ समय बाद ही उन्होंने वापस करने की बात कही लेकिन ऐसा नहीं हुआ. जब इसके लिए फ्रेंचाइजी को ट्रोल किया गया तो उन्होंने बयान जारी कर कहा था कि वे इसी शशांक को लेना चाहते थे. हालांकि, इस बयान को मामले को शांत कराने से जोड़कर देखा गया था.

गुजरात के खिलाफ उसी शशांक ने एक ऐसी पारी खेली, जो शायद कई सालों तक याद रखी जाएगी क्योंकि एक समय पर धवन एंड कंपनी मुश्किल परिस्थितियों से घिरी हुई नजर आ रही थी. दाएं हाथ के बल्लेबाज ने जीटी के खिलाफ 29 गेंदों का सामना किया और नाबाद 61 रनों की पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से 6 चौके और 4 छक्के निकले. अपनी इस पारी के साथ ही उन्होंने अपनी टीम के मालिकों को भी करारा जवाब दिया है, जिन्होंने एक समय पर उन्हें अपना मानने से भी इंकार कर दिया था. उनकी इस पारी की सराहना क्रिकेट जगत के तमाम दिग्गज खिलाड़ी भी कर रहे हैं.

उतार-चढ़ाव से भरा रहा है Shashank Singh का करियर

बता दें कि ये पहला मौका नहीं है जब उन्हें किसी फ्रेंचाइजी ने अपनी टीम का हिस्सा बनाया है. इससे पहले भी वो तीन टीमों के लिए खेल चुके हैं. 32 वर्षीय को सबसे पहले दिल्ली कैपिटल्स ने अपनी टीम का हिस्सा बनाया था. इसके बाद वो राजस्थान रॉयल्स के साथ जुड़े रहे तो वहीं 2022 के दौरान वो सनराइजर्स हैदराबाद का भी हिस्सा थे लेकिन इस बार ये खिलाड़ी पंजाब के लिए खेल रहा है. इसके अलावा वो भारत के घरेलू क्रिकेट में भी दो टीमों से खेल चुके हैं सबसे पहले उन्होंने मुंबई के लिए खेलना शुरू किया लेकिन इसके बाद जब वहां पर अधिक मौका नहीं मिला तो वो पुदुचेरी के लिए खेलने लगे और फिर छत्तीसगढ़ चले गए, जहां मौजूदा समय में खेलते हैं.

Shashank Singh का क्रिकेट करियर

अगर दाएं हाथ के बल्लेबाज की बात करें तो वे ऑफ स्पिन गेंदबाजी भी करते हैं. उन्होंने साल 2023 में खेली गई विजय हजारे ट्रॉफी के दौरान इतिहास रच दिया था, जब स्टार खिलाड़ी ने मुंबई के खिलाफ एक मैच में 150 से अधिक रन बनाए थे और 5 विकेट हासिल किए थे. वो भारत के लिए लिस्ट ए क्रिकेट में ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी हैं. अब तक शशांक ने कुल 21 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 858 रन बनाए हैं और 12 विकेट भी हासिल किए हैं. इसके अलावा 30 लिस्ट ए मैचों में 2 शतक और 3 अर्धशतक के दम पर 986 रन बनाए हैं और 26 विकेट भी चटकाए हैं. तो वहीं 59 टी-20 मैचों में इस खिलाड़ी ने 141 की बेहतरीन स्ट्राइक रेट के साथ 815 रन बनाए हैं.

 

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights