Monday, June 24, 2024

Ramlala के प्रतिमा वाली चांदी का सिक्का जारी,जानिए कैसे और कितने में खरीदें

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

Ramlala Silver Coin: 22 जनवरी को हुए राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह के बाद श्रद्धालुओं का अयोध्या में लाइन लगा हुआ है। राम लला के दर्शन के लिए हज़ारों श्रंद्धालु हर रोज प्रभु के दरबाद में पधार रहे है। खास कर रामनवमी महोत्सव को लेकर अयोध्या में काफी तैयारियां की जा रही हैं।

बता दें सिर्फ भारत में ही नहीं विदेशो में भी राम मंदिर का प्रसाद, सरयू का जल जैसी खास चीजों की काफी डिमांड है। जो लोग अयोध्या जाकर रामलला के दर्शन नहीं कर पाए रहे वो लोग ऑनलाइन प्रसाद मंगवा रहे हैं।

तो वहीं इस बीच सरकार ने सार्वजनिक बिक्री के लिए चांदी का सिक्का (silver coin) जारी किया है। ये सिक्का कोई आम सिक्का नहीं है।

दरअसल सार्वजनिक बिक्री के लिए जारी इस चांदी के सिक्के की खासियत यह है कि इस सिक्के में एक तरफ राम लला की प्रतिमा (गर्भगृह में विराजमान रामलला की मूर्ति) तो दूसरी तरफ राम मंदिर की आकृति है। इस सिक्के को आप खरीदकर अपने पूजा वाले घर में रख सकते है। या तो यह सिक्का अपने करीबियों को भेंट भी दे सकते है।

बता दें, यह सिक्का रामलला और राममंदिर के थीम पर आधारित है। जिसकी कीमत 5,860/- रुपये है। 50 ग्राम वजन का यह सिक्का 999 शुद्ध चांदी से बनाया गया है। इसे SPMCILI की वेबसाइट से ऑनलाइन खरीदा जा सकता है।

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights