Thursday, July 25, 2024

चांदी का मंदिर-सोने की मूर्तियां, जानिए अनंत और राधिका अम्बानी के वेडिंग कार्ड की कीमत

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

स्नेहा खान

Ambani wedding: अनंत अम्बानी(Anant Ambani) और राधिका मर्चेंट(Radhika Merchant) की शादी का दिन करीब आ रहा है। मुकेश अम्बानी के छोटे बेटे अनंत अम्बानी 12 जुलाई 2024 को अपनी मंगेतर राधिका मर्चेंट संग बंधने जा रहे हैं बंधन में। अम्बानी परिवार(Ambani wedding) ने शादी के कार्ड बटवाने शुरू भी कर दिए है। हाल ही में नीता अम्बानी काशी में बाब विश्वनाथ को बेटे की शादी का न्योता देने पहुंची थी।

सोशल मीडिया पर अनंत और राधिका के वेडिंग कार्ड के वीडियो ने सभी दर्शको का ध्यान अपनी तरफ किया हुआ है। शादी के कार्ड की अगर बात की जाये तो कार्ड लाल रंग की अलमारी में बारीकी से तैयार किया गया है। इसमें असली चांदी(Silver temple) से बनाया हुआ मंदिर भी है और मन को मोह वाली सुन्दर नक्काशी भी की गयी है आइये इस कार्ड के बारे में और विस्तार से जानते हैं।

Anant Ambani and Radhika Merchant
Anant Ambani and Radhika Merchant

12 जुलाई को मुंबई में होने जा रहा ये भव्य समारोह सांस्कृतिक और सभ्यता का एक बहुत ही अच्छा उदहारण पेश करेगा। अनंत अम्बानी और राधिका का वेडिंग कार्ड लाल रंग के एक बॉक्स में है। इसमें एक चांदी का मंदिर है , जिसमे कई भारतीय देवी देवताओं की सोने की मूर्तियां है जिसमे गणपति , राधा कृष्णा ,देवी दुर्गा जी समेत कई देवी देवताओं की मूर्तियां रहेंगी।

निमंतरण पत्र खोलने पर इसमें प्रत्येक विवाह समारोह के लिए अलग-अलग कार्ड दिखाई देते है। इसमें चांदी से बना एक कार्ड है जो प्रचीन मंदिर के मुख्य द्वार जैसा दिखता है। इसमें आयोजनों का विवरण दिया हुआ है। निमंत्रण बॉक्स के अंदर एक अन्य कार्ड में भगवन विष्णु और हिन्दू देवताओं की शानदार नक्काशी वाली मूर्तियां भी देखने को मिलती है।

आखिर क्या खास है वेडिंग कार्ड में ?

इस कार्ड में कई शानदार चीज़े शामिल है जैसे की ”एआर” के नाम से कढ़ाई किया हुआ कपडा, एक नीला शॉल और मेहमानो के लिए तरह तरह के उपहार शामिल है और कई उपहारों में चांदी का सिक्का भी दिया हुआ है। ये कार्ड लोगो को काफी एक्सपेंसिव और काफी अच्छा लग रहा है।

सबसे पहला निमंतरण नीता अम्बानी ने किसको दिया

शादी से पहले नीता अम्बानी ने वाराणसी में कशी विश्वनाथ मंदिर में जाकर भगवन शिव को पहला निमंतरण दिया है। अनंत अम्बानी और राधिका मर्चेंट के शादी का कार्ड पूरा ट्रेडिशन से भरपूर है। कार्ड का बॉक्स खोलते ही हिंदी मंत्रो का उच्चारण हो रहा है और कार्ड में अलग ー अलग फंक्शन भी मौजूद है।

क्या है वेडिंग कार्ड की क़ीमत

सोने की मूर्तियां और चांदी के मंदिर से सजा अनंत-राधिका का वेडिंग कार्ड काफी कीमती है। इसकी असली कीमत के बारे में अभी कोई सटीक जानकारी तो प्राप्त नहीं है हालांकि जानकारों के मुताबिक, इस कार्ड की कीमत कई लाखो रुपयों की हो सकती है।

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights