Thursday, July 25, 2024

Breaking: राम मंदिर की सुरक्षा में तैनात SSF जवान के सिर में लगी गोली, हुई मौत

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

Ayodhya Ram temple: उत्तर प्रदेश के अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा(Consecration of the Ram Mandir) के बाद राम मंदिर की सुरक्षा बढ़ा दी गयी है। लेकिन इसके बावजूद भी Ram temple की सुरक्षा में चूक देखने को मिल रहा है। जी हां Ram temple की सुरक्षा में तैनात विशेष सुरक्षा बल (SSF) के जवान की गोली लगने से मौके पर ही मौत हो गई है। हालांकि सुरक्षा बल को गोली कैसे लगी है इस बात की पुष्टि अभी तक नहीं हो पाई है।

दरअसल राम जन्मभूमि की सुरक्षा में तैनात विशेष सुरक्षा बल के जवान को सुबह 5 बजे की करीब सिर में लगी गोली लगने से मौत हो गयी। जवान का नाम शत्रुघ्न विश्वकर्मा बताया जा रहा है और वो जवान अंबेडकर नगर का रहने वाला था। जवान को गोली लगने के बाद आनन-फानन में सुरक्षा कर्मियों ने उसे पहुंचाया अस्पताल। जहां से ट्रामा सेंटर रेफर किया गया। जहाँ ट्रॉमा सेंटर में डॉक्टर ने जवान को मृत घोषित कर दिया। इस घटना के बाद से ही राम जन्म भूमि परिसर में हड़कंप मचा हुआ है।

SSF jawan Shatrughan Vishwakarma
SSF jawan Shatrughan Vishwakarma

खबरों के मुताबिक, आज सुबह 5:25 बजे की है उस समय जवान कोटेश्वर मंदिर के सामने बने VVIP गेट पर तैनात था। वहां से राम मंदिर का मुख्य हिस्सा 150 मीटर की दूरी पर है। बताया जा रहा है कि घटना से पहले जवान विश्वकर्मा मौके पर मोबाइल देख रहे थे, तभी उनको माथे पर गोली लगी। तो वहीं पुलिस का कहना है कि जवान में खुद को गोली मारी या कहीं और से चली है, इसकी जांच की जा रही है।

इससे पहले 2 सुरक्षाकर्मियों को लग चुकी है गोली

राम मंदिर की सुरक्षा में तैनात पहले भी 2 सुरक्षाकर्मियों को गोली लग चुकी है। जी हां 26 मार्च को राम जन्मभूमि परिसर में कमांंडो राम प्रताप के सीने में गोली लगी थी। हालांकि, लखनऊ ट्रामा सेंटर में समय पर इलाज मिलने से वह बच गए थे। इसके अलावा 25 अगस्त, 2023 को मंदिर परिसर में जवान की गोली से मौत हुई थी।

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights