Tuesday, June 18, 2024

स्वाति मालीवाल मामले में नया खुलासा, घटना का सीसीटीवी फुटेज हुआ गायब, दिल्ली पुलिस हैरान

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

स्वाति मालीवाल (Swati Maliwal): लोकसभा चुनाव के बीच दिल्ली में राजनीति गरमाई हुई है लगातार स्वाति मालीवाल केस में नईं नईं जानकारियां सामने आ रही है। इस केस में एक बड़ी जानकारी सामने आई है कि घटना के समय का सारी CCTV फुटेज गायब हो गया है। जी हाँ दिल्ली पुलिस(Delhi Police) द्वारा जब्त किए गए CCTV फुटेज में घटना के दौरान का CCTV ब्लैंक शो हो रहा है। इससे साफ पता चलता है कि इन फोटोज के साथ छेड़छाड़ किया गया है।

दरअसल स्वाति मालीवाल मामले को लेकर दिल्ली पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है खुलासे में पुलिस ने कहा कि घटना के समय का CCTV फुटेज गायब है। पुलिस द्वारा जब्त किए गए CCTV फुटेज में घटना के दौरान का CCTV ब्लैंक शो हो रहा है। वहीं दिल्ली पुलिस ने ये भी आशंका जताई है कि CCTV से छेड़छाड़ की गई है। और सीएम हाउस में सबूतों को नष्ट करने की कोशिश भी की गई है।

बता दें दिल्ली पुलिस को सीएम हाउस से अभी तक CCTV का DVR नहीं दिया गया है। दिल्ली पुलिस ने DVR के लिए नोटिस भी जारी किया था। इसके बावजूद भी उन्हें अभी तक सीसीटीवी का DVR नहीं दिया गया। सिर्फ JE के जरिए एक वीडियो पैन ड्राइव में मिली है, जोकि जांच के दौरान ब्लैंक निकली है।

तो वहीं पुलिस के अलावा खुद स्वाति मालीवाल ने भी सीएम आवास के अंदर के वीडियो को एडिट करने और CCTV फुटेज को गायब करने के आरोप लगाए है। स्वाति मालीवाल ने अपने सोशल मीडिया हैंडल X पर एक पोस्ट के माध्यम से ये आरोप लगाए है।

दरअसल शनिवार (18 मई) को स्वाति मालीवाल ने पोस्ट करते हुए लिखा कि “पहले मुझे बेरहमी से बिभव ने पीटा, थप्पड़ और लातें मारी। जब मैंने खुद को छुड़ा कर 112 कॉल किया, तो बाहर जाके सिक्योरिटी बुलायी और वीडियो बनाने लगा। मैं सिक्योरिटी को चीख-चीख के बता रही थी कि मुझे बहुत बेरहमी से बिभव ने पीटा है। वो पूरा लंबा हिस्सा वीडियो का एडिट कर दिया गया। सिर्फ 50 सेकंड रिलीज किए गये। जब मैं सिक्योरिटी वालों को समझा-समझा के खीज चुकी थी। अब फोन फॉर्मेट करके पूरी वीडियो डिलीट कर दी? CCTV की फुटेज भी गायब! साजिश की भी हद्द है!”

आज क्राइम सीन किया जा सकता है रिक्रिएट

ख़बरों के मुताबिक, आज आरोपी बिभव कुमार को लेकर दिल्ली पुलिस सीएम हाउस पहुंच सकती है और यहां पर क्राइम सीन को रिक्रिएट किया जा सकता है। दिल्ली पुलिस के मुताबिक, आरोपी बिभव ने अपने फोन को मुंबई में फॉर्मेट किया था। फ़िलहाल इस बात की भी जांच की जा रही है कि घटना के दिन विभव ने किस-किस से संपर्क में था। साथ ही बताया जा रहा है कि पुलिस के किसी भी सवाल का बिभव सही से जवाब नहीं दे रहे है। जवाब में बिभव सिर्फ हां या ना ही बोल रहा है।

इस मामले में कितने वीडियो फोटोज आये सामने

बिभव को लेकर स्वाति मालीवाल के आरोपों के बाद अब तक कई वीडियो सामने आ चुके है। जिसमे पहला वीडियो सीएम आवास का है जिसमे सीएम आवास के अंदर स्वाति मालीवाल और सुरक्षाकर्मियों के बीच विवाद हो रहा था। दूसरी वीडियो सीएम आवास पर लगे CCTV फुटेज की है जिसमे स्वाति मालीवाल को सुरक्षाकर्मी बाहर निकालते हुए नजर आ रहे थे। जिसमे ये साफ दिख रहा था कि स्वाति मालीवाल को कहीं भी चोट नहीं लगा है वो बिलकुल ठीक चल रही थी। जिसके बाद उनका अगला वीडियो सामने आया जिसमे वो लंगड़ा कर चल रही थी यानी की नौटंकी कर रही थी।

बता दें, स्वाति मालीवाल की इस लड़ाई में उनकी पार्टी से कोई साथ नहीं दे रहा है जिसके कारण वो अपने साथ अरविन्द केजरीवाल की फोटोज अपने इंस्टाग्राम से डिलीट कर दी है।

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights