Thursday, July 25, 2024

T20 World Cup 2024: रोहित और बन चुके हैं टीम इंडिया पर बोझ! पूर्व दिग्गज खिलाड़ी की बड़ी प्रतिक्रिया आई सामने

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

T20 World Cup 2024: आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2024 (ICC T20 World Cup 2024) में भारतीय क्रिकेट टीम का विजयी अभियान जारी है। World Cup में टीम इंडिया ने ग्रुप स्टेज में अपने सभी मुकाबले जीते थे लेकिन उनका एक मैच कनाडा के खिलाफ रद्द हो गया था। इसके बाद भारत ने सुपर-8 में अपनी जगह बनाई और यहां पर उन्होंने अपने World Cup में पहले मैच में खतरनाक दिख रही अफगानिस्तान को 47 रनों के बड़े अंतर से हराया।

इस मैच में मेन इन ब्लू ने भले ही बड़ी जीत दर्ज की है लेकिन अभी भी टीम के लिए कप्तान रोहित शर्मा(Rohit Sharma) और दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली(virat kohli) चिंता का विषय बने हुए है। इन दोनों ने उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं किया है।

कोहली ने इस World Cup में कुल 4 मैच खेले हैं, जिसमें मात्र 29 रन बना सके हैं। अफगानी टीम के खिलाफ विराट ने 24 गेंदें खेली और मात्र 24 रन ही बनाए। तो वहीं रोहित ने इस मुकाबले में 13 गेंदों का सामना किया और 8 रन ही सके। इस World Cup में रोहित का बल्ला भी शांत रहा है और उन्होंने पहले मैच में आयरलैंड के खिलाफ अर्धशतक लगाया था लेकिन उसके बाद से ही उनका बल्ला नहीं चला है। ऐसे में अब इस पूरे मामले पर अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है।

उन्होंने कहा, “इस मैच में भारत ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। हमने पहले भी इस बात की चर्चा की थी कि अगर आप यहां पर पहले बैटिंग करेंगे तो आपको बहुत फायदा मिलने वाला है। पहले बल्लेबाजी करने वाली टीमें यहां पर जीत रही हैं और भारत ने भी बिल्कुल ऐसा ही किया है। हमारी टीम के साथ एक समस्या है कि हम बाएं हाथ के तेज गेंदबाज के खिलाफ संघर्ष कर रहे हैं। रोहित ने काफी कोशिश की लेकिन हवा में शॉट खेलकर ऑउट हो गए.”

बता दें कि भारत ने भले ही इस World Cup में अब तक शानदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने सभी मुकाबले जीते हैं और इसकी पूरी संभावना है कि रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम सेमीफाइनल में आसानी से पहुंच जाएगी। हालांकि, रोहित और विराट का रन न बनाना भारतीय टीम के लिए सबसे बड़ी चिंता का विषय है। ऐसे में सेमीफाइनल और फाइनल मैच से पहले इन दोनों खिलाड़ियों को अपनी लय में वापसी करनी होगी और एक बड़ी पारी खेलनी होगी। हालांकि, अब देखना दिलचस्प होगा कि कोहली और रोहित टीम इंडिया के लिए किस मुकाबले में बड़ा स्कोर बनाएंगे।

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights