Wednesday, May 29, 2024

T20 World Cup 2024 से पहले खेलने वाली है टीम इंडिया ये अहम मैच, जानिए ये खास जानकारी

- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

T20 World Cup 2024: 5 जून को टीम इंडिया आयरलैंड के खिलाफ खेले जाने वाले मैच से T20 वर्ल्ड कप में अपने अभियान की शुरुआत करने वाली है। और टीम इंडिया को इस मैच से पहले एक और मैच खेलना है, जिससे टीम कॉम्बिनेशन को जानने के लिए काफी मददगार साबित होगा।

T20 World Cup 2024 में टीम इंडिया के खिलाड़ी IPL 2024 के बाद खेलते नजर आएंगे

1 जून से अमेरिका और वेस्टइंडीज की मेजबानी में ये टूर्नामेंट खेला जाने वाला है। और इसी दौरान एक बड़ी खबर टीम इंडिया को लेकर सामने आई है। आपको बतादें कि T20 वर्ल्ड कप 2024 की शुरुआत से पहले टीम इंडिया एक खास मैच खेलने वाली है। साथ ही, 21 मई को भारतीय टीम को पहले आईपीएल लीग स्टेज के खत्म होने के तुरंत बाद ही न्यूयॉर्क के लिए रवाना होना था। पर अब इस शेड्यूल में भी कुछ बदलाव होने कि जानकारी सामने आ चुकी है।

टीम इंडिया T20 World Cup से पहले खेलेगी एक मैच

जैसा की सब जानते हैं कि टीम इंडिया आईसीसी (ICC) इंवेंट की शुरुआत से पहले अक्सर 2 वॉर्म अप मैच खेलती है। पर एक रिपोर्ट के मुताबिक, इस बार T20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले एक ही वॉर्म अप मैच टीम इंडिया खेलने वाली है। बतादें कि यह मैच टीम कॉम्बिनेशन को देखने के लिए काफी खास होने वाला है। न्यूयॉर्क में टीम इंडिया को अपने ग्रुप स्टेज मैच खेलने हैं और इसके साथ ही अपना वॉर्म अप मैच भी टीम इंडिया यहीं खेलने वाली है। रिपोर्ट के द्वारा मिली जानकारी के अनुसार फ्लोरिडा में बीसीसीआई (BCCI) के सामने क्रिकेट वेस्टइंडीज और आईसीसी (ICC) ने एक और वॉर्म अप मैच का प्रस्ताव रखा है। पर टीम इंडिया खिलाड़ियों को ट्रेवलिंग से बचाने के लिए एक ही मैच खेलने वाली है।

जल्द होगा वॉर्म अप मैचों के शेड्यूल का ऐलान

फिलहाल एक-एक वॉर्म अप मैच पाकिस्तान और इंग्लैंड की टीमें भी खेलेंगी। T20 सीरीज इन दोनों टीमों के बीच खेली जानी है, और वो 30 मई तक खत्म होगी। इन दोनों टीमों के बाद अब ऐसे में वॉर्म अप मैचों के लिए ज्यादा वक्त नहीं रहेगा। दरअसल, 25-26 मई से इन वॉर्म अप मैचों की शुरुआत हो सकती है, वहीं आईसीसी (ICC) इसके लिए जल्द ही शेड्यूल का ऐलान करने वाला है। न्यूयॉर्क के लिए 21 मई को टीम इंडिया को इस टूर्नामेंट के लिए रवाना होना था। साथ ही दूसरे बैच में प्लेऑफ में पहुंचने वाले खिलाड़ी जाने वाले थे। लेकिन अब ये खबर सामने आ रही है कि टीम दो बैचों में 25 मई और 26 मई को रवाना हो जायगी। वहीं बाद की तारीख में 26 मई को आईपीएल (IPL) फाइनल में भाग लेने वाले खिलाड़ी रवाना हो जायेंगे।

T20 के लिए टीम इंडिया के मैचों का शेड्यूल

आपको बतादें कि भारतीय टीम को T20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए ग्रुप-ए में रखा गया है। इसके साथ ही आपको बतादें कि आयरलैंड, कनाडा, अमेरिका और पाकिस्तान की टीमें भी टीम इंडिया के ग्रुप में शामिल हैं। खबर है कि 5 जून से अपना पहला मैच टीम इंडिया आयरलैंड के खिलाफ खेलने वाली है। और इसके बाद पाकिस्तान के खिलाफ 9 जून को टीम इंडिया एक महामुकाबला खेलने वाली है जिसका सबको बेसब्री है इंतज़ार है। उसके बाद 12 जून को अमेरिका के साथ टीम इंडिया का सामना होना है और अंत में 15 जून को कनाडा से उसका सामना होने वाला है। इसके अलावा बतादें कि शुरुआती तीन मैच टीम इंडिया न्यूयॉर्क में खेलने वाली है। और फ्लोरिडा में ग्रुप स्टेज का आखिरी मैच होने वाला है, जिसके बाद सुपर आठ मैचों के लिए टीम वेस्टइंडीज जाएगी।

टीम इंडिया T20 World Cup 2024 के लिए

रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, हार्दिक पांड्या, सूर्यकुमार यादव, यशस्वी जायसवाल, शिवम दुबे, ऋषभ पंत, संजू सैमसन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह।

रिजर्व: रिंकू सिंह, शुभमन गिल, आवेश खान, खलील अहमद।

 

 

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे