Thursday, July 25, 2024

T20 World Cup: भारत की जीत पर रामलला के गर्भगृह में फहरा तिरंगा; भारत की जीत पर राहुल गांधी बोले- “मेन इन ब्लू” ने किया गौरान्वित

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

स्नेहा श्रीवास्तव

T20 World Cup 2024: दक्षिण अफ्रीका पर शानदार जीत हासिल कर T20 World Cup 2024 जीतकर भारतीय टीम 17 साल बाद T20 World Cup की विजेता बनी है। भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका को T20 World Cup में हरा कर इतिहास रच दिया है। भारत ने दक्षिण अफ्रीका को कुल 7 रनो से हरा कर ट्रॉफी अपने नाम की है। इंडिया ने ये मैच जीता तो बारबाडोस में, लेकिन जश्न पुरे हिंदुस्तान ने मनाया। उस वक्त आधी रात को यूपी समेत सभी राज्यों में जमकर सेलिब्रेशन हुआ। लोगों ने इस मौके पर सड़क पर उतरकर आतिशबाजी की व जम कर ढोल बजाये।

WhatsApp Image 2024 06 29 at 11.53.08 PM

 

वही दूसरी ओर अयोध्या में रामलला के गर्भगृह में तिरंगा फेहराया गया। इसके अलावा लखनऊ, कानपूर, प्रयागराज, आगरा, मेरठ, समेत पूरे यूपी में लोग सड़क पर आ गए और खूब जश्न मनाया। लखनऊ में 1090 चौराहा और लोहिया पथ पर लोगों की काफी भीड़ देखने को मिली। किसी ने क्रिकेट खेलकर जश्न मनाया तो किसी ने डांस और आतिशबाजी कर अपने-अपने तरीके से जश्न मनाया । वहीं झांसी, आगरा, प्रायगराज में भी आतिशबजी देखने को मिली। मुरादाबाद, आजमगढ़ समेत अलीगढ में जगह-जगह लोगों ने ढोल बजाकर तिरंगा लहराया। जश्न की वजह से दिल्ली, नोएडा, झांसी, लखनऊ में जाम लग गया। साथ ही सुबह 3 बजे वाराणसी में सिंह द्वार पर छात्रों का जमावाड़ देखने को मिला।

भारत की जीत पर क्या बोले प्रधानमंत्री

रात के लगभग साढ़े ग्यारह बजे प्रधानमंत्री ने इंडियन टीम को T20 World Cup जीतने कि बधाई देते हुए इंस्टग्राम पर एक वीडियो शेयर किया, जिसमे उन्होंने पूरे भारतवासी की ओर से टीम इंडिया को बधाई देते हुए कहा की ”आज 140 करोड़ भारतवासी आपके शानदार प्रदर्शन के लिए गर्वानुभव कर रहे है। खेल के मैदान में आपने T20 World Cup जीता लेकिन हिंदुस्तान के हर घर, गली, महौल्ले में आपके कोटि-कोटि देश वासियों का दिल जीत लिया और उन्होंने बोला की ये टूर्नामेंट एक बहुत ही मह्त्य्वपूर्ण कारण से भी याद रखी जाएगी इतने देश और सबकी अपनी-अपनी टीमें और एक भी मैच नहीं हारना ये कोई छोटो-मोटी उपलब्धि नहीं है। आपने शानदार विजय प्राप्त की है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Narendra Modi (@narendramodi)

 राहुल गाँधी बोले “मेन इन ब्लू” ने गौरान्वित किया

हाल ही में बने प्रतिपक्ष और कोंग्रस नेता राहुल गाँधी ने ट्वविटर पर ट्वीट कर विश्व कप की शानदार जीत और पूरे टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करने के लिए टीम इंडिया को बधाई दी। और उसमे उन्होंने कहा की ” सूर्य क्या शानदार का कैच था, और यह जीत आपके नेतृत्व का प्रमाण है। और उन्होंने यह भी कहा की मैं ये जनता हूँ की टीम इंडिया को आपके मार्गदर्शन की कमी खलेगी। और अंत में उन्होंने लिखा की नीले रंग के शानदार पुरषों ने हमारे देश को गौरान्वित किया।

 14 साल बाद वर्ल्ड कप जीता भारत

आज से लगभग 14 साल पहले महिंद्रा सिंह धोनी के नेतृत्व में भारत ने वर्ल्ड कप जीता था। फाइनल में भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ 5 रन्स से जीत हासिल की थी। इस T20 World Cup में भारत ने स्कॉटलैंड को 7 विकेट्स से हरा दिया था। फिर उसके बाद भारत ने इंग्लैंड को 18 रन्स से हराया। सेमी फाइनल में भारत ने ओस्ट्रिलिया को 15 रन्स से हराया और फिर फाइनल मैच में पाकिस्तान को 5 रन से हरा कर जीत हासिल की। ये वर्ल्ड कप भारत के लिए बहुत यादगार था और उससे भी ज्यादा ये इसलिए खास था क्यूंकि पुरे भारतवासी इस दिन का 14 सालो से इंतज़ार कर रहे थे।

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights