Friday, June 14, 2024

Taiwan की संसद में जोरदार ड्रामा, सांसदों में जमकर चले घूसे-लात, Video वायरल

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

Taiwan की संसद में शुक्रवार को सांसदों में जमकर बवाल हुआ। शेसन के दौरान बात इतनी ज्यादा बढ़ गई की आपस में लात घूसे चलने लगे। दर्शल शुक्रवार को संसद में कुछ सुधारों को लेकर एक प्रस्ताव के पारित होने की बहस चल रही थी, इस दौरान संसद का माहौल इतना ज्यादा गरम हो गया कि सांसद बहस करते-करते एक दूसरे पर टूट पड़े।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक संसद में एक विधेयक “सरकार के कार्यों पर निगरानी रखने के लिए सांसदो को ज्यादा पावर देने के प्रस्ताव” को पारित करने की बात चल रही थी।” उसी दौरान ये हाथापाई हुई।

शोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में साफ देखा गया कि कुछ सांसद फाइल को छीनकर बाहर की ओर भाग रहै हैं कुछ अन्य वीडियो में देखा गया कि सांसद टेबल पर कूद रहे हैं और सांसदों को फर्श पर घसीट रहे हैं, वहीं कई सांसद स्पीकर के चेयर को घेरे हुए हंगामा कर रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट में कहा गया कि यह हंगामा बहुत देर तक चलता रहा।

संसद में कुओमिंगतांग पार्टी और डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव पार्टी के बीच बहस के दौरान झगड़ा हुआ था। वीडियो में देख सकते हैं, कि कैसे सांसद एक दूसरे के ऊपर चढ़ रहे थे। संसद में इस बात पर बहस चल रही थी कि कानून में यह भी प्रस्ताव है, कि अगर संसद में कोई सख्स गलत जानकारी देता है, तो उसके ऊपर आपराधिक मुकदमा चलाया जाएगा। इस कानूनी प्रस्ताव को लेकर कुछ सासदों ने विरोध जताया। जिसको लेकर बात हाथापाई तक चली गई और झगड़ा होने लगा।

बहुमत न होते हुए भी लाई चिंग ते बनेंगे Taiwan के राष्ट्रपति

दरअसल, 20 मई को Taiwan के नए राष्ट्रपति के रूप में लाई चिंग ते पद की शपथ लेने वाले हैं। हालांकि, उनकी पार्टी DPP के पास संसद में बहुमत नहीं है। Taiwan की मुख्य विपक्षी पार्टी KMT के पास DPP से ज्यादा सीटें होने के बावजूद बहुमत में आने के लिए उसे Taiwan पीपुल्स पार्टी (TPP) के साथ गठबंधन करना पड़ेगा।

सत्ताधारी पक्ष की मांग- पहले बिल पर चर्चा हो

DPP के सांसदों की मांग है कि पहले संसद में इस बिल पर प्रक्रिया के तहत चर्चा करवाई जानी चाहिए। वहीं विपक्ष का आरोप है कि DPP अपनी ताकत का गलत इस्तेमाल कर सके इसलिए हंगामा करके इस बिल को पास नहीं होने देना चाहती।

यह भी पढ़ें- Kyrgyzstan Bishkek Clash: किर्गिस्तान में पाकिस्तानी छात्रों की पीट-पीटकर हत्या, भारत ने जारी की एडवाइजरी

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights