Thursday, July 25, 2024

Team of the Tournament: ICC ने किया T20 WC के लिए टीम का ऐलान, कोहली बाहर; इन भारतीयों को मिली जगह

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

Team of the Tournament: जैसा की सब जानते हैं कि T20 वर्ल्ड कप 2024 खत्म हो चूका है और साउथ अफ्रीका को भारत ने 7 रनों से हराकर ट्रॉफी अपने नाम कर ली है। इतना ही नहीं भारतीय टीम ने पूरे टूर्नामेंट में काफी शानदार प्रदर्शन किया और बेहतरीन तरीके से खेल खेला है और इस टूर्नामेंट में कोई भी टीम उनके आगे टिक नहीं पाई है। एक भी मैच ऐसा नहीं था जिसे भारत ने हारा हो। आपको बतादें कि टूर्नामेंट में रोहित शर्मा दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे और इसके साथ ही 15 विकेट लेकर बुमराह ने ‘प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट’ का अवॉर्ड जीता।

tournament

6 भारतीय खिलाड़ियों को मिली जगह

T20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए ICC ने ‘Team of the Tournament’ की घोषणा की है और इसमें 6 भारतीय खिलाड़ियों को जगह मिली है। लेकिन इसमें खास बात यह है कि इस टीम में फाइनल मैच में 76 रन बनाने वाले विराट कोहली को जगह नहीं मिली है। ऐसा इसलिए हुआ है क्यूंकि पूरे टूर्नामेंट में कोहली ने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया था और 7 पारियों में सिर्फ 75 रन फाइनल से पहले उन्होंने बनाए थे। पर उन्होंने फाइनल में काफी बेहतरीन पारी खेली।

बतादें कि Team of the Tournament T20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए रहमानुल्लाह गुरबाज, हार्दिक पांड्या, रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, निकोलस पूरन, जसप्रीत बुमराह, मार्कस स्टोइनिस, राशिद खान, अक्षर पटेल, फजलहक फारूकी, अर्शदीप सिंह को मौका मिला है। एनरिक नॉर्खिया को 12वें खिलाड़ी के तौर पर Team of the Tournament में जगह मिली है।

रोहित शर्मा ने किया शानदार प्रदर्शन

T20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए Team of the Tournament में जिन 6 भारतीय खिलाड़ियों को जगह मिली है उन सब ने पूरे टूर्नामेंट में बहुत ही बेहतरीन प्रदर्शन किया था और टीम इंडिया को ये खिताब जिताने में मुख्य भूमिका निभाई थी। वहीं आपको बतादें कि टूर्नामेंट में रोहित शर्मा ने 257 रन बनाए हैं। इसी के साथ ही टूर्नामेंट में दूसरे नंबर पर रोहित शर्मा सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन चुके हैं। रोहित शर्मा ने तीन अर्धशतक भी लगाए हैं। और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उन्होंने 92 रनों की शानदार पारी खेली है।

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights