Thursday, February 9, 2023
spot_imgspot_img
HomeAuto12 लाख की हो सकती है मारुति जिम्नी:11 हजार में बुकिंग, टोयोटा...

12 लाख की हो सकती है मारुति जिम्नी:11 हजार में बुकिंग, टोयोटा लाई 2.17 करोड़ की SUV…जानिए ऑटो एक्सपो में क्या खास

spot_imgspot_img

ऑटो एक्सपो 2023 में स्पोर्ट्स यूटिलिटी व्हीकल (SUV) और मल्टी परपज व्हीकल (MPV) का बोलबाला रहा। मारुति, टाटा, MG, किया और टोयोटा ने अपनी SUVs यहां दिखाईं। ज्यादा ध्यान खींचने वाली गाड़ियों में मारुति की जिम्नी है, जिसकी कीमत अभी तय नहीं है। ये 12 लाख तक हो सकती है। मारुति सुजुकी के सीनियर एग्जीक्यूटिव ऑफिसर शशांक श्रीवास्तव ने भास्कर को बताया कि बुकिंग 11 हजार में होगी और अप्रैल से मिलने लगेगी।

जिम्नी के अलावा टाटा ने छोटी SUV पंच का CNG मॉडल दिखाया। टाटा मोटर्स में पैसेंजर व्हीकल्स के वाइस प्रेसिडेंट (सेल्स, मार्केटिंग एंड कस्टमर केयर) रंजन अंबा ने बताया ये अगले साल तक मार्केट में दिखेगी।

मॉरिस गैराजेज यानि MG ने 5, 6 और 7 सीटर हेक्टर लॉन्च की। MG इंडिया के चीफ कमर्शियल ऑफिसर (CCO) गौरव गुप्ता ने कहा कि कंपनी का फोकस कॉम्पैक्ट और बड़ी SUVs दोनों पर है। KIA ने लग्जरी MPV KA4 को शोकेस किया। योटा ने इनोवा हाईक्रॉस और लग्जरी SUV लैंड क्रूजर 300 दिखाईं।

जानिए ऑटो एक्सपो की उन गाड़ियों के बारे में, जिन पर हैं सबकी नजरें…

मार्च-अप्रैल तक आएगी मारुति जिम्नी और फ्रॉन्क्स
मारुति ने नई SUVs जिम्नी और फ्रॉन्क्स की बुकिंग शुरू कर दी है। नेक्सा शोरूम में आप 11,000 रुपए में इनकी बुकिंग करा सकते हैं। जिम्नी 4 व्हील ड्राइव है और 210 mm के ग्राउंड क्लियरेंस के साथ आएगी। ये SUVs मार्च-अप्रैल के बीच मार्केट में होंगी। इनकी कीमत का खुलासा तो कंपनी ने नहीं किया है, लेकिन माना जा रहा है कि जिम्नी की कीमत 10 से 12 लाख हो सकती है। वहीं फ्रॉन्क्स की प्राइसिंग 8 लाख से शुरू हो सकती है।

मारुति ने ब्रेजा का CNG वर्जन भी पेश किया
मारुति ने ऑटो एक्सपो में ब्रेजा CNG को भी पेश किया। ब्रेजा CNG मार्च 2023 तक मार्केट में आ जाएगी। इसकी कीमत नॉर्मल ब्रेजा से 95,000 तक ज्यादा हो सकती है। यानी कीमतें 9 से 13 लाख के बीच संभव हैं।

Tata Punch

टाटा मोटर्स ने छोटी SUV पंच का CNG वर्जन उतारा है। खास बात यह है इसमें ड्यूल सिलेंडर टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल हुआ है। CNG के दो सिलेंडर लगने से इसका बूट स्पेस फ्री हो गया है।

टाटा मोटर्स में पैसेंजर व्हीकल्स के वाइस प्रेसिडेंट (सेल्स, मार्केटिंग एंड कस्टमर केयर) रंजन अंबा ने बताया कि पहली बार देश में ड्यूल सिलेंडर में कोई CNG आएगी।

हालांकि अभी इसकी कीमत का खुलासा नहीं किया गया है। माना जा रहा है कि इसकी शुरुआती कीमत 10 लाख रुपए के आस-पास हो सकती है।

spot_imgspot_img
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_imgspot_img
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments