Monday, June 24, 2024

क्या Nitish Kumar से Tejashwi Yadav ने ले लिया बदला? RJD में शिवहर का यह कद्दावर नेता हुआ शामिल

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

Bihar Politics : CM Nitish Kumar का एक कद्दावर नेता ने साथ छोड़ दिया है. जदयू (JDU) को चुनाव के बीच एक बड़ा झटका मिला है। दरअसल, एक कद्दावर नेता ने बिहार के CM Nitish Kumar का साथ छोड़ दिया है. और Tejashwi Yadav के सामने उन्होंने राजद (RJD) की सदस्यता ग्रहण की। आपको बतादें कि वह पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुनाथ झा के पौत्र होने के साथ ही पटना हाईकोर्ट के एक वरिष्ठ अधिवक्ता भी हैं। यह झटका जदयू (JDU) को शिवहर में लगा है। राजद (RJD) में शामिल होने को नवनीत झा ने घर वापसी बताया।

मोतिहारी में शनिवार को आयोजित चुनावी सभा में Tejashwi Yadav की मौजूदगी में नवनीत झा ने राजद (RJD) की सदस्यता ली है। वहीं इससे पूर्व राजद (RJD) प्रत्याशी ऋतु जायसवाल के पूर्व प्रस्तावक बने।

आपको बता दें कि फ्लोर टेस्ट के दौरान बिहार के पूर्व सांसद और बाहुबली आनंद मोहन (Anand Mohan) के बेटे चेतन आनंद (Chetan Anand) ने पाला बदल लिया था। और जदयू (JDU) में वः राजद (RJD) छोड़कर शामिल हो गए थे। लेकिन यह राजद (RJD) के लिए एक काफी बड़ा नुकसान माना जा रहा था।

रघुनाथ झा ने लालू को CM बनाने में निभायी थी खास भूमिका

रघुनाथ झा जिन्होंने शिवहर से विधायक के तौर पर अपने राजनीतिक जीवन की शुरूआत की थी, भले ही इस दुनिया में अब वह नहीं हैं, पर वे लालू यादव के काफी ज्यादा करीबी रहे हैं।

और उन्होंने भले ही विधायक के रूप में अपने राजनैतिक पारी की शुरूआत करी थी, पर अपनी अहम भूमिका उन्होंने बिहार की राजनीति में पूरी तरह से निभाई थी। बतादें कि उन्होंने अपनी एक महत्वपूर्ण भूमिका राजद (RJD) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को मुख्यमंत्री बनाने में भी निभाई थी। छह बार शिवहर जिले से वे लगातार विधायक रहे थे और इसके साथ ही बेतिया और गोपालगंज से भी वह दो बार सांसद रहे।

 

 

 

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights