Tuesday, October 4, 2022
spot_imgspot_img
HomegadgetsTelegram ने दिया टेंशन; इसी महीने ला रहा पेड सब्सक्रिप्शन, जानिए अब...

Telegram ने दिया टेंशन; इसी महीने ला रहा पेड सब्सक्रिप्शन, जानिए अब रेगुलर यूजर्स का क्या होगा

spot_imgspot_img

मैसेजिंग ऐप टेलीग्राम इस महीने अपने यूजर्स के लिए एक पेड सब्सक्रिप्शन प्लान लॉन्च करेगी। खुद कंपनी के फाउंडर पावेल ड्यूरोव ने इस बात की जानकारी दी है। ड्यूरोव ने अपने ब्लॉगपोस्ट में क्या कहा जानिए

मैसेजिंग ऐप टेलीग्राम इस महीने अपने यूजर्स के लिए एक पेड सब्सक्रिप्शन प्लान लॉन्च करेगी। खुद कंपनी के फाउंडर पावेल ड्यूरोव ने इस बात की जानकारी दी है। ड्यूरोव ने एक ब्लॉगपोस्ट में कहा कि जो यूजर टेलीग्राम प्रीमियम का विकल्प चुनेंगे, उन्हें चैट, मीडिया और फ़ाइल अपलोड के लिए हायर लिमिट मिलेगी। टेलीग्राम प्रीमियम इस महीने के अंत में उपलब्ध होगा, लेकिन फिलहाल कीमत के बारे में जानकारी सामने नहीं आई है।

उन्होंने कहा, “हमारे मौजूदा फीचर्स को फ्री रखते हुए, हमारे मोस्ट डिमाडिंग फैन्स को और अधिक प्राप्त करने का एकमात्र तरीका उन बढ़ी हुई लिमिट्स को एक पेड ऑप्शन बनाना है।”

वर्तमान में टेलीग्राम के 50 करोड़ मंथली एक्टिव यूजर्स
मैसेजिंग टूल सिग्नल के साथ टेलीग्राम ने अपने सबसे बड़े प्रतिद्वंद्वी वॉट्सऐप के साथ प्राइवेसी पॉलिसी मुद्दे के सामने आने के बाद अपने यूजर्स में वृद्धि देखी है। टेलीग्राम के वर्तमान में 500 मिलियन (50 करोड़) मंथली एक्टिव यूजर्स हैं और यह अपनी वेबसाइट के अनुसार दुनिया के 10 सबसे अधिक डाउनलोड किए जाने वाले ऐप में से एक है। ड्यूरोव ने कहा कि पेड सब्सक्रिप्शन की पेशकश करने का कदम यह सुनिश्चित करना था कि टेलीग्राम मुख्य रूप से अपने यूजर्स द्वारा फंडेड रहे, न कि विज्ञापनदाताओं द्वारा।

बदल जाएगी टेलीग्राम की टैगलाइन
एक हालिया रिपोर्ट में कहा गया है कि ऐप डाउनलोड करने वाले यूजर वर्तमान में टैगलाइन देख रहे हैं- “टेलीग्राम हमेशा के लिए मुफ्त रहेगा, नो एड नो फीस”। हालांकि, यह जल्द ही बदल सकता है। लेटेस्ट अपडेट में, टेलीग्राम ऐप के अपकमिंग वर्जन के लिए कोड को मुफ्त स्लोगन को छोड़कर एक अलग टैगलाइन के साथ ऑनलाइन देखा गया है। नए स्ट्रिंग्स से हिंट मिलता है कि कंपनी रेवेन्यू हासिल करने के लिए ऐप के लिए एक और तरीके की टेस्टिंग कर रही है।

रेगुलर टेलीग्राम यूजर्स पर इसका क्या असर पड़ेगा?
पावेल ड्यूरोव ने आश्वासन दिया कि टेलीग्राम की सभी मौजूदा फीचर्स मुफ्त रहेंगे, और भविष्य में भी कई नए फ्री फीचर्स आ रहे हैं। फ्री यूजर्स, प्रीमियम यूजर्स द्वारा भेजे गए डॉक्युमेंट्स, रिएक्शन और स्टिकर भी देख सकेंगे।

spot_imgspot_img
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_imgspot_img
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments