Thursday, July 25, 2024

Traffic Police को मिली गर्मी से राहत, AC वाला हेलमेट लगाकर ड्यूटी करते दिखे ट्रैफिक पुलिसकर्मी, वीडियो वायरल

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

Traffic Police on Duty: इस वक्त लोग भीषण गर्मी कि वजह से परेशान हैं, क्यूंकि तेज गर्मी और लू की वजह से लोगों का बाहर निकलना मुश्किल हो गया है. पर कुछ लोग इस बीच ऐसे भी हैं जो इतनी गर्मी में भी अपनी ड्यूटी करते नजर आते हैं, जिनमें सड़क पर ड्यूटी करने वाले Traffic Police भी शामिल हैं. क्यूंकि आप देख सकते हैं कि Traffic Police इतनी तेज धुप और गर्मी में अपनी ड्यूटी बड़ी जिम्मेदारी के साथ निभाते हैं.

t police

हाल ही में, एक खास तरह का हेलमेट इस धूप से बचने के लिए Traffic Police को दिया गया है, जिसका वीडियो आजकल सोशल मीडिया पर हमें देखने को मिल रहा है. दरअसल, वीडियो में एक Traffic Police तेज धूप में अपनी ड्यूटी करते नजर आ रहे हैं और इस दौरान उन्होंने धुप से बचने के लिए एक खास तरह का हेलमेट पहना हुआ है, और ये खास इसलिए हैं क्यूंकि उस हेलमेट में AC लगा हुआ है.

helmet

वीडियो में ये साफ देखा जा सकता है कि पुलिसकर्मी के चेहरे की ओर हेलमेट में लगे AC का मुंह है और ड्रेस पर ही AC को चलाने के लिए एक पावरफुल बैटरी लगाई गई है, जिसकी मदद से लगातार वो AC चलते रहता है. इसके साथ ही हेलमेट के ऊपर AC के तापमान को घटाने-बढ़ाने के लिए बटन भी दिए हुए हैं. बतादें कि हेलमेट के पीछे AC का पूरा कंट्रोल उसके ऊपरी हिस्से में दिया हुआ है.

 ऐसे किया लोगों ने वीडियो पर रिएक्ट

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर @Gulzar_sahab नाम के अकाउंट से इस वीडियो को शेयर किया गया है. और वीडियो को शेयर करते हुए वीडियो के कैप्शन में लिखा है- “गुजरात में ट्रैफिक पुलिस AC हेलमेट पहनकर ड्यूटी कर रहे हैं.” आपको बतादें कि लोग इस इनोवेटिव AC हेलमेट को देखकर वीडियो में कमेंट कर अपनी-अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं. एक यूजर ने लिखा- गर्मी में इसकी बहुत ज़रूरत होती है. तो दूसरे ने कमेंट में लिखा- चलो अच्छा है अब इनका दिमाग ठंडा रहेगा. वहीं तीसरे यूजर ने लिखा- सही है, इनकी भी जिंदगी कीमती है, इनको भी ठंडी हवा खाने का हक है. इनके लिये सोचने वालों को धन्यवाद.

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights