Thursday, January 20, 2022
spot_imgspot_img
HomeSportU19 Asia Cup IND vs UAE: भारत ने यूएई के सामने रखा...

U19 Asia Cup IND vs UAE: भारत ने यूएई के सामने रखा 283 रन का लक्ष्य, हरनूर सिंह ने जड़ी सेंचुरी

spot_img

 सलामी बल्लेबाजा हरनूर सिंह (120) के शानदार शतक की बदौलत भारत ने गुरुवार को यहां एशिया अंडर-19 एशिया कप 2021 के पहले दिन अपने पहले मैच में संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के खिलाफ पांच विकेट के नुकसान पर 282 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया। टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करने उतरे भारत ने हरनूर के शतक और कप्तान यश धुल के अर्धशतक की बदौलत नर्धिारित 50 ओवर में पांच विकेट खो कर 282 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया। हरनूर ने 11 चौकों की मदद से 130 गेंदों पर 120, जबकि यश ने चार चौकों की मदद से 68 गेंदों पर 63 रन बनाए।  इसके अलावा ऑलराउंडर राजवर्धन हैंगरगेकर ने छह चौकों और दो छक्कों की मदद से 23 गेंदों पर 48 रन की तूफानी पारी खेली और शाइक रशीद ने 35 रन का योगदान दिया।

भारतीय टीम को पहला झटका जल्दी लगा। पांच रन के स्कोर पर सलामी बल्लेबाज अंगक्रिश रघुवंशी का विकेट गिरा, लेकिन अन्य सलामी बल्लेबाज हरनूर ने शानदार तरीके से बल्लेबाजी करते हुए शाइक रशीद के साथ मिल कर दूसरे विकेट के लिए 90 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी की, जिसने बड़े स्कोर की नींव रखी। 95 के स्कोर पर रशीद के रूप में हालांकि भारत का दूसरा विकेट गिर गया, लेकिन इसके बाद इससे भी बड़ी साझेदारी हुई। चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए कप्तान यश धुल ने हरनूर के साथ मिल कर तीसरे विकेट के लिए 120 रन जोड़े। इस बीच 215 के स्कोर पर हरनूर आउट हो गए। 

उनकी जगह बल्लेबाजी करने आए निशांत सिंधु भी कुछ नहीं कर पाए और बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए, लेकिन इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे राजवर्धन ने ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी की और 23 गेंदों पर 48 रन की धुआंधार पारी खेली, जिसकी बदौलत भारत 282 के चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचा। यूएई की ओर से कप्तान अलिशान शराफु ने पांच ओवर में 44 रन देकर दो, जबकि अफजल खान ने एक विकेट लिया।

spot_img
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments