Wednesday, February 28, 2024

U19 World Cup: विजय रथ पर सवार टीम इंडिया, अंडर-19 वर्ल्ड कप में लगाया जीत का चौका…

- Advertisement -

India U19 vs New Zealand U19: आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप 2024 में टीम इंडिया का धमाकेदार प्रदर्शन जारी है। पांच बार की चैंपियन भारतीय टीम ग्रुप स्टेज में सारे मैच जीतकर सुपर-6 में पहुंची है। अब सुपर-6 में भी उसने जीत के साथ आगाज किया है। सुपर-6 के अपने पहले मैच में टीम इंडिया का सामना न्यूजीलैंड से हुआ। इस मैच में टीम इंडिया ने एकतरफा जीत हासिल की।

मुशीर खान रहे भारत की जीत के हीरो
न्यूजीलैंड के खिलाफ टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने बोर्ड पर बड़ा स्कोर लगाया। मुशीर खान के दूसरे शतक और सलामी बल्लेबाज आदर्श सिंह की 52 रन की पारी से भारत ने 50 ओवर में आठ विकेट पर 295 रन बनाए। मुशीर ने 126 गेंद में 13 चौकों और तीन छक्कों की मदद से 131 रन की पारी खेली। वहीं, उन्होंने गेंदबाजी में भी कमाल किया और 2 विकेट अपने नाम किए।

सस्ते में ढेर हुई न्यूजीलैंड की टीम
भारत ने न्यूजीलैंड के सामने 296 रन का लक्ष्य रखा था। लेकिन न्यूजीलैंड की टीम इस टारगेट के आस-पास भी नहीं पहुंच सकी और 81 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। ऐसे में टीम इंडिया ने इस मैच में 214 रनों से बाजी मारी। टीम इंडिया के लिए इस मैच में सौम्य पांडे ने सबसे ज्यादा विकेट लिए। सौम्य पांडे ने 10 ओवर में 19 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किए।

टीम इंडिया ने लगाया जीत का चौका
आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप 2024 में टीम इंडिया का सफर अभी तक काफी शानदार रहा है। ग्रुप स्टेज में उसने बांग्लादेश, आयरलैंड और यूएसए की टीम को हराया था। वहीं, अब न्यूजीलैंड को हराकर टीम इंडिया ने जीत का चौका लगा दिया है। अब टीम इंडिया सुपर-6 में अपना दूसरा और आखिरी मैच नेपाल के खिलाफ खेलेगी। इसके बाद सेमीफाइनल के मुकाबले खेले जाएंगे।

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे