Monday, June 24, 2024

Ukraine-Russia War: एक बार फिर Ukraine ने Russia पर किया ताबड़तोड़ हमला, बिजली सबस्टेशन और तेल डिपो में लगी आग

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

Ukraine-Russia War: अबतक सालों से चल रही Ukraine-Russia के बीच की जो लड़ाई है वो अबतक खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। वहीं इस बीच Russia के बेलगोरोड और लिपेत्स्क क्षेत्रों में Ukraine की सुरक्षा सेवा (एसबीयू) द्वारा लॉन्च किए गए ड्रोन की वजह से बिजली सबस्टेशन और एक तेल डिपो में आग लग गई। बताया जा रहा है कि रूस के बेलगोरोड क्षेत्र में इस हमले में लिपेत्स्क क्षेत्र में ‘येलेत्सकाया’ बिजली सबस्टेशन और स्टारी ओस्कोल शहर के पास ‘ओस्कोलनेफ्टेस्नाब’ तेल डिपो क्षतिग्रस्त हो गया। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक एसबीयू के लिए रूसी उद्योग जो यूक्रेन के साथ युद्ध छेड़ने के लिए काम करता है वो एक वैध लक्ष्य बना रहेगा। और दूसरी तरफ दुश्मन की सैन्य क्षमता को कमजोर करने के उपाय जारी रहेंगे।

रूसी सेना के साथ यूक्रेनी सैनिक लड़ाई में उलझे हैं

राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की ने कहा कि “दो सीमावर्ती क्षेत्रों में यूक्रेनी सैनिक आगे बढ़ रही और रूसी सेना के साथ तीव्र लड़ाई में उलझे हुए हैं, जबकि यूक्रेनी गोलाबारी की वजह से रूसी अपार्टमेंट की इमारत ढहने से मरने वालों की संख्या बढ़कर 15 हो गई है।”

उत्तरपूर्वी Ukraine की सीमा के पास भीषण लड़ाई

एक रिपोर्ट के अनुसार जेलेंस्की ने कहा कि उत्तरपूर्वी और पूर्वी Ukraine में सीमा के पास ‘भीषण लड़ाई’ हो रही है, इसका कारण यह है कि एक महत्वपूर्ण रूसी जमीनी हमले को कम संख्या में और अधिक संख्या में यूक्रेनी सैनिक पीछे धकेलने की कोशिश कर रहे हैं। आपको बतादें कि रविवार को जेलेंस्की ने अपने रात्रिकालीन वीडियो संबोधन में कहा है कि “हमारे सीमा क्षेत्र के एक बड़े हिस्से पर रक्षात्मक लड़ाई जारी है।”

सोमवार को रूसी आपातकालीन सेवाओं ने क्षेत्र की राजधानी बेलगोरोड में मलबा साफ करने का काम पूरा कर दिया है। आपको बतादें कि एक आवासीय इमारत का हमले में एक हिस्सा यूक्रेनी गोलाबारी के कारण ढह चूका है। इसके अलावा 27 लोग घायल हैं, वहीं 15 शव मलबे से निकाले गए हैं।

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights