Saturday, October 8, 2022
spot_imgspot_img
HomePoliticalUP MLC Election result Live: लखनऊ से भाजपा के रामचंद्र प्रधान जीते,...

UP MLC Election result Live: लखनऊ से भाजपा के रामचंद्र प्रधान जीते, पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र में भाजपा तीसरे नंबर पर

spot_imgspot_img

विधानपरिषद की 36 में 27 सीटों की मतगणना लगातार चल रही है। ज्‍यादातर सीटों पर बीजेपी उम्‍मीदवारों ने बढ़त बनाए रखी है। रिजल्‍ट आने शुरू हो गए हैं। जौनपुर से बीजेपी के बृजेश सिंह प्रिंशू, रायबरेली से बीजेपी के दिनेश प्रताप सिंह और बहराइच से डॉ.प्रज्ञा त्रिपाठी चुनाव जीत गई हैं। वाराणसी-चंदौली-भदोही सीट से जेल में बंद बृजेश सिंह की पत्‍नी अन्‍नपूर्णा सिंह आगे चल रही हैं। पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र में बीजेपी उम्‍मीदवार सुदामा पटेल तीसरे नंबर पर चल रहे हैं। दूसरे स्थान पर सपा के उमेश पटेल चल रहे हैं। उन्‍होंने भितरघात का आरोप लगाया है। देवरिया से बीजेपी के रतनपाल सिंह और रायबरेली से दिनेश प्रताप सिंह की जीत हो गई है। समाजवादी पार्टी अभी तक किसी सीट पर आगे नज़र नहीं आ रही है।लखनऊ से पार्टी के वरिष्‍ठ नेेेता सुनील साजन भी चुनाव हार गए हैं। इस सीट से भाजपा के रामचंद्र प्रधान को जीत मिली है। 

नौ सीटों पर भाजपा के उम्मीदवार पहले ही निर्विरोध चुनाव जीत चुके हैं। इनमें लखीमपुर खीरी से अनूप कुमार गुप्ता, बांदा-हमीरपुर से जितेन्द्र सेंगर, एटा-मैनपुरी-मथुरा से आशीष यादव, ओम प्रकाश सिंह, बुलंदशहर से नरेन्द्र भाटी, अलीगढ़ से ऋषिपाल, हरदोई से अशोक अग्रवाल, मिर्जापुर-सोनभद्र से श्याम नारायण सिंह और बदायूं से वागीश पाठक शामिल हैं।

LIVE UPDATES;-

Tue, 12 Apr 2022 10:30 AM

UP MLC Result: देवरिया से रतन पाल सिंह, रायबरेली से दिनेश प्रताप सिंह की जीत
देवरिया सीट से भाजपा के रतन पाल सिंह चुनाव जीत गए हैं। रायबरेली से बीजेपी के दिनेश प्रताप सिंह को जीत मिली है।

Tue, 12 Apr 2022 10:27 AM

UP MLC Result 2022: लखनऊ से भाजपा के रामचंद्र प्रधान जीते, सपा के सुनील साजन को हराया
स्‍थानीय प्राधिकार क्षेत्र से विधानपरिषद की 27 सीटों के लिए मतगणना लगातार जारी है। इस चुनाव में भाजपा को बढ़त मिली है। सपा के उम्‍मीदवार किसी सीट पर आगे नज़र नहीं आ रहे हैं। पार्टी के वरिष्‍ठ नेता सुनील साजन भी लखनऊ से चुनाव हार गए हैं। यहां से भाजपा के रामचंंद्र प्रधान की जीत हुई है।

Tue, 12 Apr 2022 10:09 AM

MLC Chunav Result पर डिप्‍टी CM केशव मौर्य का ट्वीट,लिखा-जनता से सपा को नकार दिया
स्‍थानीय प्राधिकार यूपी एमएलसी की 27 सीटों के लिए मतों की गिनती का काम चल रहा है। इसमें बीजेपी की स्‍पष्‍ट बढ़त दिख रही है। जौनपुर और बहराइच-श्रावस्‍ती सीट पर पार्टी उम्‍मीदवार जीत गए हैं। अन्‍य कई सीटों पर उसके उम्‍मीदवार आगे चल रहे हैं। इस बीच डिप्‍टी सीएम केशव मौर्य ने एक ट्वीट के जरिए खुशी जाहिर की है। उन्‍होंने अपने ट्वीट में लिखा- ‘मुझे विश्वास है आज विधान परिषद चुनाव 2022 की मतगणना में भाजपा ऐतिहासिक जीत दर्ज करेगी,जनता ने सपा की गुंडागर्दी नकार दिया है!’

Tue, 12 Apr 2022 10:03 AM

UP MLC Election Result: बहराइच-श्रावस्‍ती सीट से बीजेपी की प्रज्ञा त्रिपाठी, जौनपुर से बृजेश सिंह प्रिंशू जीते
श्रावस्ती-बहराइच सीट पर बीजेपी उम्‍मीदवार डा.प्रज्ञा त्रिपाठी की जीत की खबर मिल रही है। जौनपुर से बृजेश सिंह प्रिंशू की जीत हुई है। 3129 वोटों से उनकी जीत हुई है। बरेली, फर्रुखाबाद, सहारनपुर-मुजफ्फरनगर, रायबरेली और प्रतापगढ़ से बीजेपी के प्रत्‍याशी आगे चल रहे हैं।

spot_imgspot_img
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_imgspot_img
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments