Sunday, November 27, 2022
spot_imgspot_img
HomeSportUSA vs IRE: अमेरिका ने आयरलैंड की उड़ाई धज्जियां; गजानंद सिंह बने...

USA vs IRE: अमेरिका ने आयरलैंड की उड़ाई धज्जियां; गजानंद सिंह बने हीरो, पहले T20I में 26 रन से पीटा

spot_imgspot_img

अमेरिका ने पहले टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट मैच में आयरलैंड को 26 रन से हराकर क्रिकेट में एक बड़ा उलटफेर किया। लॉडेरहिल में खेले इस मुकाबले में मिली जीत के बाद अमेरिका ने दो मैचों की टी20 सीरीज में 1-0 की लीड ले ली है। अमेरिका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में छह विकेट पर 188 रन का स्कोर खड़ा किया और फिर आयरलैंड की टीम 20 ओवरों में छह विकेट खोकर 162 रन ही रोक दिया। गजानंद सिंह ने 42 गेंदों पर 65 रन की पारी खेली और वह अमेरिका के लिए इस मैच के हीरो रहे। 

अमेरिका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया, लेकिन उसकी शुरुआत अच्छी नहीं रही और बैरी मैकार्थी (30 रन देकर चार विकेट) की घातक गेंदबाजी से उसने 16 रन के अंदर चार विकेट गंवा दिए। अपने करियर का पांचवां टी20 इंटरनेशनल खेल रहे 34 साल गजानंद ने अपनी पारी में 5 छक्के और 3 चौके लगााए। गजानंद को अपना पहला टी20 इंटरनेशनल खेल रहे सुशांत मोदानी का अच्छा साथ मिला जिन्होंने 39 गेंदों पर 50 रन बनाए। इन दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 110 रन की साझेदारी की।

न्यूजीलैंड में जन्में मार्टी कैन ने भी अपने पदार्पण मैच में 15 गेंदों पर नाबाद 39 रन की तूफानी पारी खेली जिससे अमेरिका ने छह विकेट 188 रन बनाए। इसके जवाब में आयरलैंड छह विकेट पर 162 रन ही बना पाया। आयरलैंड के कप्तानी एंडी बालबिर्नी (चार) दूसरे ओवर में ही आउट हो गए। पॉल स्टर्लिंग ने 15 गेंदों पर 31 रन बनाए । आयरलैंड के लिए लॉरकान टकर ने सर्वाधिक नाबाद 57 रन की अर्धशतकीय पारी खेली।

spot_imgspot_img
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_imgspot_img
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments