Sunday, December 4, 2022
spot_imgspot_img
HomePoliticalलाल किला, ताजमहल ले लें और उसपर बुलडोजर चलवा दे बीजेपी, टीवी...

लाल किला, ताजमहल ले लें और उसपर बुलडोजर चलवा दे बीजेपी, टीवी डिबेट पर भड़के मौलाना मदनी

spot_imgspot_img

ज्ञानवापी मस्जिद में सर्वे के दौरान मिले शिवलिंग और फव्वारा बताने वाले दावे को लेकर देवबंद उलेमा और भाजपा आमने-सामने हो गई है। हालांकि टीवी डिबेट पर मौलाना मसूद ने आकर सफाई भी दी है।

ज्ञानवापी मस्जिद में सर्वे के दौरान मिले शिवलिंग और फव्वारा बताने वाले दावे को लेकर देवबंद उलेमा और भाजपा आमने-सामने हो गई है। शनिवार को देवबंद में हुए जमीयत-उलेमा-ए-हिंद के प्रमुख मौलाना महमूद मदनी के दिए गए बयान पर भाजपा ने हमला बोल दिया। भाजपा ने मौलाना महमूद मदनी के बयान को स्वार्थी बताया। उन्होंने मुसलमानों को गुमराह करने का भी आरोप लगाया। भाजपा नेता के विरोध के बाद देवबंद के मौलाना मसूद मदनी ने टीवी डिबेट में ज्ञानवापी मामले को लेकर सफाई दी, हालांकि यहां मौलाना मसूद मदनी भी भाजपा नेता की बात सुनकर भड़क गए और बोले- लाल किला, ताजमहल भी ले लें और उस पर बुलडोजर चलवा दें।

मौलाना ने कहा, ज्ञानवापी को लेकर कोर्ट में जो मामला चल रहा है उसको लेकर हमे सड़कों पर नहीं जाना चाहिए। ज्ञानवापी मस्जिद में सर्वे के दौरान मिला पत्थर शिवलिंग है या फव्वारा इसका फैसला जज करेंगे। जज का काम है किस तरह से जांच की जाएगी। इसको डिबेट का भी हिस्सा नहीं बनना चाहिए। उन्होंने लोगों को नसीदत देते हुए कहा, हर आदमी जज न बने। ज्ञानवापी मस्जिद को लेकर वायरल हुए वीडियो पर मौलाना मदनी ने कहा, वीडियो कैसे वायरल हुई? यह कोर्ट का मैटर है, इसे बाहर नहीं आना चाहिए। टीवी डिबेट के दौरान मदनी ने बिना नाम लिए भाजपा को खुश करने करने का भी आरोप लगाया। उन्होंने कहा, किसी एक पार्टी को खुश करने की कोशिश नहीं होनी चाहिए।  

देवबंद में हुए सम्मेलन में यह बोले थे महमूद मदनी

ज्ञानवापी मस्जिद को लेकर देवबंद में आयोजित दो दिवसीय सम्मेलन में मुस्लिम संगठन जमीयत-उलेमा-ए-हिंद के प्रमुख मौलाना महमूद मदनी ने कहा था, देश में मुसलमानों का चलना दूभर कर दिया गया है और बात अखंड भारत बनाने की की जाती है। आप इस मुल्क के साथ दुश्मनी कर रहे हैं, आप पीछे मुड़ के देखें, आप क्या पा रहे हैं और क्या खो रहे हैं। मदनी ने कहा, हम कमजोर हैं और हर जुल्म बर्दाश्त कर सकते हैं लेकिन अपने वतन पर आंच कभी बर्दाश्त नहीं कर सकते हैं। ऐसा हमारी कमजोरी की वजह से नहीं, बल्कि हमारा मजहब हमें सिखाता है। मदनी ने कहा था कि हमारे बुजुर्गों ने बहुत मेहनत से मुल्क को आजादी दिलाई है और अगर किसी ने किसी चीज को हासिल करने के लिए कुर्बानी दी होती है तो उसे उस चीज की, उस घर की ज्यादा फिक्र होती है। 

मौलाना के बयान पर भड़के मोहसिन रजा

देवबंद में ज्ञानवापी मस्जिद को लेकर हुए दो दिवसीय सम्मेलन में मौलाना महमूद मदनी के दिए गए बयान पर भाजपा नेता मोहसिन रजा भड़क गए। उन्होंने कहा, आप अपने लिए रो रहे हैं समाज के लिए नहीं। मुस्लिम समाज को वो गुमराह कर रहे हैं। उन्होंने मौलाना पर निजी स्वार्थ का भ आरोप लगाया। उन्होंने कहा, अपना निजी स्वार्थ साधना चाहते हैं, आपका देश में संविधान पर विश्वास नहीं है।
 

spot_imgspot_img
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_imgspot_img
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments