Friday, May 27, 2022
spot_imgspot_img
HomeHoliहोली पर संवेदनशील जिलों में बरतें विशेष सतर्कता, शराब की दुकानों की...

होली पर संवेदनशील जिलों में बरतें विशेष सतर्कता, शराब की दुकानों की चेकिंग करें, सरकार ने पुलिस-प्रशासन को दिए निर्देश…

spot_imgspot_img

उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने होली पर सभी संवेदनशील जिलों में विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं। वह रविवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से प्रदेश के वरिष्ठ प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों को होली व शब-ए-बरात के त्योहार पर शांति-व्यवस्था के संबंध दिशा-निर्देश दे रहे थे। उन्होंने कहा कि सभी जिलों के लिए पुलिस व पीएसी का आवंटन किया जा चुका है। 

होलिका दहन (17 मार्च), होली (18 व 19 मार्च) व शब-ए-बरात (19 मार्च) के मद्देनजर शांति व सुरक्षा बनाए रखने के लिए उनकी समुचित तैनाती सहित सभी तैयारियां पूरी कर ली जाएं। ‌अपर मुख्य सचिव गृह ने कहा कि कई जिलों में होली तथा शब-ए-बरात का पर्व एक साथ 19 मार्च को मनाया जाएगा। इस कारण संवेदनशीलता को ध्यान में रखते हुए होलिका दहन समिति व शांति समिति की बैठकें शीघ्र आयोजित की जाएं और अग्नि सुरक्षा के लिए फायर ब्रिगेड को समुचित स्थानों पर तैनात किया जाए।

शराब की दुकानों की चेकिंग करें

अपर मुख्य सचिव गृह ने कहा कि सभी जिलों में एसडीएम व सीओ की संयुक्त टीम बनाकर शराब की दुकानों की चेकिंग कराई जाए। अवैध व जहरीली शराब की बिक्री को हर हाल में रोका जाए। ‌सचिव गृह ने इन त्योहारों के दौरान विद्युत, जलापूर्ति तथा साफ-सफाई सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों को खाद्य रसद व खाद्य सुरक्षा विभाग से समन्वय बनाते हुए व्यवस्थाएं करने को कहा। साथ ही चिकित्सा विभाग से समन्वय करते हुए अस्पतालों में डॉक्टरों व पैरामेडिकल स्टाफ की पर्याप्त संख्या में उपलब्धता भी करने को कहा है। इस दौरान विधानसभा चुनाव शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराए जाने पर प्रदेश के सभी वरिष्ठ प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों को बधाई भी दी गई।

spot_imgspot_img
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_imgspot_img
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments