Saturday, October 8, 2022
spot_imgspot_img
HomePoliticalस्‍वामी प्रसाद मौर्य को टिकट कुशीनगर के फाजिलनगर से , सपा ने...

स्‍वामी प्रसाद मौर्य को टिकट कुशीनगर के फाजिलनगर से , सपा ने जारी की एक और लिस्‍ट

spot_imgspot_img

समाजवादी पार्टी ने यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के लिए एक और लिस्‍ट जारी कर दी है। इसमें हाल में मंत्री पद और भाजपा से इस्‍तीफा देकर सपा ज्‍वाइन करने वाले स्‍वामी प्रसाद मौर्या को फाजिलनगर से, पल्‍लवी पटेल को कौशाम्‍बी की सिराथू सीट और अभिषेक मिश्रा को लखनऊ की सरोजनी नगर सीट से टिकट दिया गया है। पल्लवी अपना दल (कमेरावादी) की अध्यक्ष कृष्णा पटेल की छोटी बेटी और केंद्र में मंत्री अनुप्रिया की छोटी बहन हैं। 

गौरतलब है कि पिछले दिनों पूर्व केंद्रीय गृह राज्यमंत्री आरपीएन सिंह के काग्रेस छोड़कर भाजपा में जाने के बाद से ही स्‍वामी प्रसाद मौर्या के सीट बदलकर फाजिलनगर से लड़ने की चर्चा जोर पकड़ रही थी। कहा जा रहा था कि आरपीएन सिंह के भाजपा में आने के बाद जमीनी स्‍तर पर बदले समीकरणों को देखते हुए भाजपा छोड़कर सपा में गए स्वामी प्रसाद मौर्य फाजिलनगर विधानसभा सीट से ताल ठोंक सकते हैं। यह सीट चनऊ और कुशवाहा बहुल बताई जाती है। कहा जाता है कि यह क्षेत्र जातिगत समीकरणों के लिहाज से स्‍वामी प्रसाद मौर्या के काफी अनुकूल है। स्‍वामी प्रसाद मौर्या ने पिछला चुनाव चुनाव पडरौना सदर सीट से लड़ा था। 

आरपीएन के बीजेपी ज्‍वाइन करते ही शुरू कर दी थी तैयारी

स्‍वामी प्रसाद मौर्या के फाजिलनगर से चुनाव लड़ने का ऐलान भले बुधवार को हुआ लेकिन उनके समर्थकों ने फाजिलनगर सीट पर तैयारी उसी दिन से शुरू कर दी थी जिस दिन आरपीएन सिंह ने कांग्रेस का दामन छोड़ भाजपा का दामन थामा था। इसकी सबसे बड़ी वजह जातिगत समीकरण बताए जा रहे थे। मौर्या के फाजिलनगर से चुनाव लड़ने के ऐलान के बाद अब बीजेपी उन्‍हें इस सीट पर घेरने की रणनीति बना रही है। 

फाजिलनगर विधानसभा क्षेत्र में कितने मतदाता

पुरुष मतदाता 211162 
महिला मतदाता-171703
अन्य-49
कुल 382914

spot_imgspot_img
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_imgspot_img
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments