Saturday, October 8, 2022
spot_imgspot_img
HomeHaridwarहरिद्वार-रुड़की सहित कई रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी, जीआरपी-आरपीएफ...

हरिद्वार-रुड़की सहित कई रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी, जीआरपी-आरपीएफ अलर्ट; बम निरोधक दस्ते-डॉग स्क्वायड तैनात

spot_imgspot_img

हरिद्वार,रुड़की सहित कई रेलवे स्टेशनों को एक बार फिर बम से उड़ाने की धमकी मिली है। लैटर के बाद जीआरपी-आरपीएफ अलर्ट मोड पर आ गए है। यात्रियों की चेकिंग के साथ बम निरोधक दस्ते-डॉग स्क्वायड तैनात हैं।

रुड़की, हरिद्वार सहित सहित कई रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी के बाद रुड़की, लक्सर स्टेशन पर जीआरपी व आरपीएफ ने संयुक्त निगरानी शुरू कर दी है। बम निरोधक दस्ते के साथ ही डॉग स्क्वायड की टीमें भी प्लेटफार्म और गाड़ियों की  चेकिंग कर रही है। रविवार को आतंकी संगठन के नाम से किसी  ने रुड़की के स्टेशन अधीक्षक को धमकी भरा पत्र भेजा था।

पहले भी इस तरह के पत्र आते रहते हैं। अधिकांश बार यह पत्र हरिद्वार के स्टेशन अधीक्षक के पास भेजे जाते थे। इस बार रुड़की के एसएस के पास पत्र भेजा गया।  पुलिस  धमकी भरे पत्र को गंभीरता से ले रहा है। स्टेशनों पर सुरक्षा बढ़ाई गई। डीआईजी, एसएसपी डॉ. योगेंद्र सिंह रावत का कहना है कि पत्र भेजने वाले का पता लगाया जा रहा है।

धमकी भरा लैटर भेजने वाले ने खुद को बताया जैश-ए-मुहम्मद का एरिया कंमाडर 
रेलवे स्टेशन को बम से उड़ाने की धमकी देने वाले शख्स ने अपने आप को जैश-ए-मुहम्मद का एरिया कंमाडर सलीम अंसारी बताया है। उसने चिह्नित रेलवे स्टेशनों को 21 मई को बम विस्फोट  से उड़ाने की बात कही है।  पत्र में हरिद्वार, लक्सर, रुड़की,देहरादून, ऋषिकेश, काठगोदाम, मुरादाबाद और बरेली के स्टेशनों को बम से उड़ान की धमकी दी गई है।

साथ ही, हरिद्वार के कई धार्मिकस्थलों और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को भी बम से उड़ाने की धमकी दी गई है। स्टेशन अधीक्षक ने आरपीएफ और जीआरपी के साथ ही मुरादाबाद के डीआरएम अजय नंदन को पूरे प्रकरण से अवगत करा दिया है। रुड़की स्टेशन अधीक्षक एलके वर्मा के नाम से रविवार को एक अंतरदेशीय पत्र आया। 

स्टेशन अधीक्षक रुड़की ने डीआरएम को धमकी भरे पत्र की प्रति व्हाटसएप पर भेजी है। वहीं इस पत्र से जीआरपी तथा आरपीएफ को भी अवगत कराया। पत्र को रेलवे ने गंभीरता से लेते हुए इसी जांच शुरू करा दी है। वहीं जीआरपी आए पत्र की लिखाई और पत्र पर डाकघर की मुहर की पड़ताल करने में लगी है। बतादें कि पहले भी कई बार रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी मिल चुकी है। 

spot_imgspot_img
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_imgspot_img
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments