Tuesday, October 4, 2022
spot_imgspot_img
Homeधर्ममानसूनी बारिश बनी आफत, बदरीनाथ हाईवे बार-बार बंद फिर खुला, घंटों फंसे यात्री 

मानसूनी बारिश बनी आफत, बदरीनाथ हाईवे बार-बार बंद फिर खुला, घंटों फंसे यात्री 

spot_imgspot_img

बदरीनाथ हाईवे रविवार को सुबह 8 बजे सुचारु हो गया। पिछले दो दिनों से सड़क बार बार बाधित होती रही खुलती रही। रविवार को सुबह से यातायात सुचारु हुआ। चमोली जिलें में कई सड़कें भी बंद हैं।

बदरीनाथ हाईवे रविवार को सुबह 8 बजे सुचारु हो गया। पिछले दो दिनों से सड़क बार बार बाधित होती रही खुलती रही। रविवार को सुबह से यातायात सुचारु हुआ। चमोली जिले में 42 लिंक मार्ग रविवार को भी बाधित रहे। जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी एनके जोशी ने बताया सभी बाधित सड़कों को खोलने का कार्य जारी है।

उधर क्षेत्र के 14 गांवों में विद्युत आपूर्ति भी बाधित रही। अधीक्षण अभियंता विद्युत वितरण खंड ने बताया विद्युत आपूर्ति बहाल करने का कार्य युद्धस्तर पर जारी है। भारी वर्षा और भूधंसाव से पोखरी इंटर कालेज के भवन के परिसर की भूमि पर दरार आ गयी है। वरिष्ठ शिक्षक धन सिंह गरिमा ने बताया इससे कॉलेज भवन को खतरा हो गया है।

कर्णप्रयाग के उमट्टा में हाईवे दो घंटे रहा बंद
कर्णप्रयाग। 
तहसील मुख्यालय के पास उमट्टा में बदरीनाथ हाईवे करीब दो घंटे बंद रहा। यहां पहाड़ी से मलबा आने के चलते हाईवे बंद हो गया था। जिसे एनएच ने जेसीबी मशीन की मदद से हाईवे को सुचारु किया। वहीं सोनला-कंडारा-सिलंगी मोटर मार्ग भी सुबह बंद रहा। यहां करीब पांच घंटे बाद सड़क को यातायात के लिए सुचारु किया गया।

देवाल विकास खंड के अधिकांश मोटर मार्ग बाधित
देवाल। 
लगातार क्षेत्र में हो रही बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त बना है। क्षेत्र के अधिकांश ग्रामीण सड़कें विभिन्न स्थानों पर मलबा और पत्थर आ जाने से क्षतिग्रस्त हो गए हैं। देवाल-सवाड़, देवाल-घेस-हिमानी-बलाण, देवाल-बेराधार, देवाल-खेता-मानमती, ल्वाणी-सुया सड़क के विभिन्न स्थानों में पत्थर पेड़ मलबा आ जाने से बाधित हो गए हैं। लोग अपनी यात्राएं पैदल चलकर कर रहे हैं। हालांकि सड़कों को खोलने के लिए लोक निर्माण विभाग व पीएमजीएसवाई ने मलबा हटाने के लिए जेसीबी लगाई गई है।

spot_imgspot_img
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_imgspot_img
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments