Tuesday, June 18, 2024

4 दिन से Nanital के जंगलों में लगी आग बेकाबू, अब आग बुझाने पहुंची NDRF की टीम

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

चार दिन से Uttarakhand के Nanital के जंगल में भीषण आग लगी है. और लगातार इस पर काबू पाने के लिए प्रयास किये जा रहे हैं. लेकिन इसके बाद भी आग पर बढ़ती जा रही है. पहले सेना को आग बुझाने के काम में लगाया गया था. लेकिन अब बढ़ती आग को देखकर NDRF की टीम को भी आग बुझाने के इस काम में लगाया जा रहा है. इसके साथ ही सरकार की ओर से भी आग बुझाने को लेकर तमाम प्रयास किये जा रहे हैं.

जंगल में लगी है 4 दिनों से आग

आपको बतादें कि Nanital के पहाड़ी क्षेत्र के जंगलों में बीते 4 दिनों से भयंकर आग लगी हुई है. जिसे बुझाने के लिए वन विभाग दमकल कर्मी के साथ ही भारतीय वायु सेना का भी सहारा अब तक लेना पड़ा गया है. लेकिन आग को काबू में नहीं लाया गया, जिसके बाद अब आग बुझाने के काम में एनडीआरएफ (NDRF) को भी लगाया गया है. खबरों के मुताबिक अब तक पहाड़ों के हजारों हेक्टेयर वन क्षेत्र जंगल की आग से जलकर राख हो चुके हैं.

राज्य सरकार अलर्ट मोड पर

आपको बतादें कि राज्य सरकार भी अब Nanital के जंगलों में तेजी से बढ़ रही आग को बुझाने के लिए अलर्ट मोड में आ चुकी है. इसके साथ ही आग बुझाने को लेकर जिलाधिकारी वंदना सिंह ने राज्य सरकार से एनडीआरफ (NDRF) की मांग की थी. जिसके बाद राज्य सरकार ने जिलाधिकारी की मांग पर गदरपुर सेंटर से Nanital के जंगलों में लगी आग को बुझाने के लिए एनडीआरएफ (NDRF) की टीम को भेजा है.

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights