Friday, June 14, 2024

‘एक दिन मैं चला जाऊंगा और आप मुझे नहीं देख पाएंगे’, विराट कोहली ने अपने क्रिकेट करियर पर दिया भावनात्मक बयान

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

विराट कोहली (Virat Kohli): भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान की गिनती दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में होती है. उन्होंने अपने करियर में जो कुछ भी हासिल किया है और शायद ही उनके आसपास कोई भी खिलाड़ी पहुंच पाएगा. कोहली ने अब अपने करियर को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है और बताया है कि जब वे चले जाएंगे तो एक दिन उन्हें कोई नहीं देख पाएगा. बता दें कि पिछले कुछ समय से इस बात की चर्चा जोरों पर है कि विराट भविष्य में कितने सालों तक क्रिकेट खेल सकते हैं. अब इस पर दिग्गज बल्लेबाज ने खुद बात की है और एक भावनात्मक संदेश दिया है.

विराट मौजूदा समय में इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं. इस सीजन उन्होंने टीम के लिए शानदार प्रदर्शन किया है. 35 वर्षीय ने आईपीएल 2024 में 600 से अधिक रन बनाए हैं और इस दौरान उन्होंने 5 अर्धशतक के साथ एक शतक लगाए हैं. ऐसे में स्टार खिलाड़ी ने आरसीबी से बातचीत के दौरान अपने करियर को लेकर बड़ा खुलासा किया है.

उन्होंने कहा, “एक खिलाड़ी के रूप में करियर की समाप्ति के लिए एक तारीख तय होती है और ये काफी आसान है इसी वजह से मैं सिर्फ अपने खेल पर ध्यान केंद्रित कर रहा हूं. मैं ये सोचकर अपना करियर समाप्त नहीं करना चाहता हूं कि मैंने अगर उस दिन ऐसा किया होता तो अच्छा होता. ये भी सच है कि मैं हमेशा अपने खेल को जारी नहीं रख सकता हूं. मैं कोई भी काम अधूरा नहीं छोड़ना चाहता हूं ताकि जिससे मुझे बाद में पछतावा हो. एक बार जब मेरा करियर खत्म हो जाएगा, तो आप मुझे खेलते हुए नहीं देख पाएंगे.”

विराट ने आगे कहा कि “जब तक मैं अपनी टीम के लिए खेल रहा हूं बस अपना सर्वश्रेष्ठ देना चाहता हूं. यही वो कारण जो मुझे खेल प्रति आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करती है.”

बता दें कि दाएं हाथ के बल्लेबाज ने इंटरनेशनल क्रिकेट में 80 शतक लगाए हैं और वे सिर्फ पूर्व महान खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर से ही पीछे हैं, जिन्होंने 100 शतकों का रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज किया है. यही नहीं वनडे क्रिकेट में कोहली सचिन के 49 शतकों का रिकॉर्ड तोड़ चुके हैं और अगर वे आने वाले कुछ सालों तक क्रिकेट खेलते रहे तो तेंदुलकर को भी पीछे छोड़ सकते हैं. विराट भारत के लिए आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2024 (ICC T-20 World Cup 2024) में भारत के लिए खेलते हुए नजर आएंगे, जहां पर वो अपने बल्ले से खूब रन बनाकर टीम इंडिया को ट्रॉफी दिलाने का प्रयास करेंगे.

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights