Tuesday, June 18, 2024

PSL में खेलेंगे विराट कोहली! पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने दिया चौंकाने वाला बयान

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

विराट कोहली (Virat Kohli): पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी (shahid afridi) का कहना है कि भारत के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली को पाकिस्तानी सुपर लीग (PSL) में आकर खेलना चाहिए। बता दें कि साल 2008 के बाद से भारतीय टीम कभी भी पाकिस्तान नहीं गई है, जबकि साल 2012 के बाद कभी भी इन दोनों टीमों के बीच कोई सीरीज नहीं खेली गई है। ये दोनों चिर प्रतिद्वंद्वी सिर्फ आईसीसी टूर्नामेंट में एक दूसरे के खिलाफ खेलते हुए नजर आते हैं। तो वहीं भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने पाकिस्तानी खिलाड़ियों को IPL से बैन कर रखा है, जिसकी वजह से वे IPL में भी नहीं खेल सकते हैं।

अफरीदी ने ये प्रतिक्रिया ऐसे समय में दी है जब विराट ने चैंपियंस ट्रॉफी 2025 में खेलने के लिए पाकिस्तान जाने की इच्छा जाहिर की थी। हालांकि, BCCI अभी भी इस बात पर अड़ा हुआ है कि वे पाकिस्तान का दौरा नहीं करेंगे और ये टूर्नामेंट हाइब्रिड मॉडल पर खेला जाना चाहिए। ऐसे में अब देखना दिलचस्प होगा कि टीम इंडिया को भारत सरकार पाकिस्तान भेजने का निर्णय लेती है या नहीं। हालांकि, इससे पहले शाहिद अफरीदी ने पाकिस्तानी मीडिया से बातचीत करते हुए बड़ा बयान दिया है।

उन्होंने कहा, “विराट कोहली की तरफ से जो बयान सामने आया है, इसे कहते हैं कि ये देश के लिए खेलने वाले खिलाड़ी हैं और देश के महान व्यक्तित हैं। विराट से मुझे कुछ इसी तरह के सकारात्मक बयान की भी उम्मीद थी। हम तो चाहते हैं कि आप पाकिस्तान आएं और यहां पर PSL खेलें या फिर भारतीय टीम के साथ आकर खेलें। आपका बहुत धन्यवाद विराट.”

शाहिद की ये प्रतिक्रिया ऐसे समय में आई है जब कोहली ने पाकिस्तान के पर्वतारोही शेहरोज कासिफ से बातचीत के दौरान पड़ोसी देश की यात्रा करने की बात कही थी। बता दें कि कासिफ ने कोहली से फोन पर बात करते हुए एक वीडीओ शेयर किया था, जो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था। इस वीडियो में कोहली को कहते हुए सुना जा सकता है कि “आपके परिवार और आपके सभी दोस्तों को मेरा नमस्कार। उम्मीद है कि हम जल्द ही पाकिस्तान का दौरा करेंगे क्योंकि लगभग सभी टीमों ने पाकिस्तान आना शुरू कर दिया है.”

बता दें कि आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2025 पाकिस्तान की मेजबानी में खेला जाना है, जिसके लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने अपनी सारी तैयारियां शुरू कर दी हैं. इसके लिए उन्होंने अपने तीन वेन्यू भी सुनिश्चित कर लिए हैं, जिसमें लाहौर, रावलपिंडी और कराची शामिल है. इसके अलावा पाकिस्तान ने ये भी सुझाव दिया है कि भारत को अगर सुरक्षा डर है तो वे अपने सारे मैच किसी एक शहर में खेल लें. इसके लिए उन्होंने लाहौर का चयन किया है. हालांकि, अंतिम फैसला भारत सरकार लेने वाली है कि मेन इन ब्लू को पड़ोसी देश का दौरा करने के लिए भेजना है या नहीं.

रोहित शर्मा ने भी पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलने की जाहिर की थी इच्छा

दरअसल, ये पहला मौका नहीं है जब किसी खिलाड़ी ने पाकिस्तान के खिलाफ क्रिकेट खेलने के लिए अपनी इच्छा जाहिर की है. इससे पहले भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) भी कुछ ऐसा ही बयान दे चुके हैं. बता दें कि हाल ही में क्लब पैरी फायर यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए कहा था कि “मैं चाहता हूं कि भारत पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेले क्योंकि उनके पास अच्छ तेज गेंदबाज हैं और ये काफी रोमांचक मुकाबला होगा. अगर ये सीरीज इंग्लैंड या फिर ऑस्ट्रेलिया में खेली गई तो और भी अच्छा होगा.”

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights