Saturday, July 13, 2024

IPL 2024: T20 क्रिकेट में Virat Kohli ने अपने नाम दर्ज किया ऐतिहासिक रिकॉर्ड

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

(PBKS vs RCB) में बेंगलुरु के खिलाफ खेलते हुए पंजाब किंग्स (PBKS) ने ये देखा की अच्छी शुरुआत करते हुए उनके बल्लेबाज बल्लेबाजी कर रहे है. पर कोई भी उन बल्लेबाजों में से ऐसा नहीं था जो इस बड़े स्कोर को बदल पाया। Shikhar Dhawan जो की PBKS के कप्तान है, उन्होंने 1 छक्के और 5 चौकों की मदद से 37 गेंदों में 45 रन बनाये। Jitesh Sharma ने 2 छक्कों और 1 चौके की मदद से 20 गेंदों में 27 रन बनाये, तो वहीं 7 गेंदों में 23 रन बनाकर सैम कुरेन ने भी अच्छी पारियां खेलीं। पर चिन्नास्वामी की जो पिच थी उसने बेहतरीन प्रदर्शन नहीं करा, जिसकी वजह से 20 ओवर में PBKS 176/6 रन ही बना पायी।

 

Virat Kohli के नाम खास रिकॉर्ड दर्ज

Virat Kohli जो की RCB यानि स्टार रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बल्लेबाज थे उन्होंने 100वां टी20 पचास प्लस स्कोर अपने नाम दर्ज किया। और इस मैच की वजह से वो भारत के पहले भारतीय और केवल तीसरे खिलाड़ी बन चूके है जिन्होंने 00वां टी20 पचास प्लस स्कोर अपने नाम दर्ज करा है. और इस मुकाम तक चिनास्वामी स्टेडियम में Virat Kohli (PBKS) पंजाब किंग्स के खिलाफ (RCB) आरसीबी के (IPL 2024) इंडियन प्रीमियर लीग मैच के दौरान पहुंचे।

Virat Kohli अपने 35 वर्षीय में (CSK) चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ हुए निराशाजनक मैच के बाद उनके पुराने बेहतरीन प्रदर्शन में वापस आए, जिससे उन्होंने 2 छक्कों और 11 चौकों की मदद से 49 गेंदों में 77 रन बनाए हैं. इसके साथ ही उन्होंने अपने रन 157 से ज्यादा की स्ट्राइक रेट से बनाए। 41.26 की औसत से Virat Kohli ने 12,092 रन बनाए हैं, जिसके अंदर 92 अर्द्धशतक और आठ शतक शामिल हैं. आपको बतादें की 122* है उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर. कुल मिलाकर छठे स्थान पर और सबसे ज्यादा भारत के लिए टी20 रन (Virat Kohli Most T20 Runs as Indian Batter in T20) बनाने वाले खिलाड़ियों में से एक हैं Virat Kohli. और इस तरह हुआ Virat Kohli के नाम एक खास और ऐतिहासिक रिकॉर्ड दर्ज।

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights