Friday, April 19, 2024

Virat Kohli हैं RCB के ट्रॉफी न जीत पाने का कारण! पूर्व भारतीय दिग्गज ने लगाया बड़ा आरोप

- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के इतिहास में सबसे अधिक रन रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) ने बनाए हैं। उनके नाम IPL के किसी एक सीजन में सबसे अधिक रन बनाने का रिकॉर्ड भी दर्ज है. हालांकि, कोहली अपनी टीम को अब तक एक भी ट्रॉफी नहीं जिता सके हैं और अब इसी को लेकर भारत के पूर्व खिलाड़ी अंबाती रायुडू (Ambati Rayudu) ने उनके ऊपर बड़ा आरोप लगाया है। बता दें कि RCB आखिरी बार साल 2016 में फाइनल में पहुंची थी लेकिन उसके बाद से अब तक 8 साल हो चुके हैं और ये टीम शिखर मुकाबले तक का सफर तय नहीं कर पाई है।

2 अप्रैल को बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में RCB और लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के बीच मुकाबला खेला गया। इस मैच में फाफ डु प्लेसिस की कप्तानी वाली बेंगलुरु को 28 रनों से हार का सामना करना पड़ा। इस सीजन उनकी ये 4 मैचों में से तीसरी हार है। अगर मुकाबले की बात करें तो विराट का बल्ला लखनऊ के खिलाफ नहीं चला और वो 22 रन बनाकर आउट हो गए। मैच की समाप्ति के बाद स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान रायुडू ने बड़ा बयान दिया है।

उन्होंने कहा, “पिछले 16 सालों से हम सभी RCB के साथ यही होता हुआ देख रहे हैं। जब भी किसी मैच में टीम पर अधिक दबाव होता है तो वहां पर उनके दिग्गज बल्लेबाज जल्दी ऑउट हो जाते हैं। आरसीबी के सभी स्टार खिलाड़ी प्रेशर वाले मैच में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाते हैं। उस समय उनके लिए युवा बल्लेबाज फाइट करते हुए दिखाई देते हैं और आज भी मैच के दौरान कुछ यही नजारा देखने को मिला। अंत के ओवरों में महिपाल लोमरोर जैसा युवा खिलाड़ी बैटिंग कर रहा था। RCB के अब तक ट्रॉफी नहीं जीत पाने का यही मुख्य कारण है.”

बता दें कि रायुडू के इस बयान को विराट कोहली से जोड़ा जा रहा है क्योंकि वे इस टीम के सबसे बड़े खिलाड़ी हैं और इस मैच में जल्दी ऑउट हो गए थे. हालांकि, ऐसा भी नहीं है कि 35 वर्षीय ने इस साल अब तक अच्छा काम नहीं किया है। वो IPL 2024 में सबसे अधिक रन बनाने के मामले में टॉप पर मौजूद हैं और ऑरेंज कैप भी उन्हीं के पास है. अब तक खेले गए 4 मैचों में दाएं हाथ के बल्लेबाज ने 67.67 की औसत से 203 रन बनाए हैं और इस दौरान उनके बल्ले से दो अर्धशतक निकले हैं.

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे