Monday, June 24, 2024

रोहित शर्मा के अंदर अहंकार है! वीरेंद्र सहवाग ने हिटमैन को लेकर क्यों दिया ऐसा बयान

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 मुंबई इंडियंस (MI) के पूर्व कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के लिए भूलने जैसा रहा है। उन्होंने इस सीजन बल्ले से शानदार शुरुआत की लेकिन पिछले 6 मैचों में उनका बल्ला बिल्कुल भी नहीं चला है। शनिवार को ईडन गार्डन में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाफ भी रोहित संघर्ष करते हुए नजर आए। इस मैच में उन्होंने 24 गेंदों पर मात्र 19 रन बनाए और उनकी इस तरह की बल्लेबाजी को देखते हुए भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने शर्मा पर जमकर निशाना साधा और अच्छी गेंदों के सम्मान की बात कही।

कोलकाता के खिलाफ खेला गया ये मैच बारिश से प्रभावित रहा और मात्र 16 ओवरों का ही हो सका था। पहले बल्लेबाजी करते हुए केकेआर ने 7 विकेट के नुकसान पर 157 रन बनाए और एमआई को 158 रनों का लक्ष्य दिया। इसका पीछा करते हुए हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली टीम की शुरुआत अच्छी रही लेकिन उनकी टीम बीच के ओवरों में लड़खड़ा गई और मुकाबला 18 रनों से हार गई। इस मैच में रोहित की बल्लेबाजी से सहवाग काफी गुस्से में दिखाई दिए और क्रिकबज पर बातचीत के दौरान बड़ा बयान दिया है।

उन्होंने कहा, “जो भी अच्छी गेंदबाजी कर रहा है उसके खिलाफ थोड़ा संभलकर बल्लेबाजी करनी चाहिए. अगर रोहित शर्मा और सूर्यकुमार यादव के दो विकेट नहीं गिरे होते तो वे दोनों ही मैच को एक ओवर पहले ही समाप्त कर सकते थे. वैभव अरोड़ा, हर्षित राणा, मिचेल स्टार्क और आंद्रे रसेल को गेंदबाजी करनी ही पड़ती. अगर आपने दोनों स्पिनरों के खिलाफ अच्छी बल्लेबाजी की होती तो बेहतर होता.”

सहवाग ने आगे कहा कि “जब आप बैटिंग के लिए आते हैं तो अहंकारी नहीं हो सकते. आप खराब गेंद के खिलाफ शॉट्स खेलते और रन बनाते. आप रोहित शर्मा और सूर्यकुमार यादव हो सकते हैं लेकिन अगर आप गेंदबाजों का सम्मान नहीं कर सकते तो कम से कम अच्छी गेंदों का सम्मान करें। जिस गेंद पर रोहित ऑउट हुए वो कोई खराब गेंद नहीं थी, इसमें कोई संदेह नहीं है कि रोहित एक महान खिलाड़ी हैं लेकिन एक सीनियर खिलाड़ी होने के नाते आपको खराब गेंदों के खिलाफ शॉट का चयन करके उदाहरण पेश करना चाहिए.”

IPL 2024 में रोहित शर्मा का प्रदर्शन

अगर आईपीएल 2024 में रोहित के प्रदर्शन पर नजर डालें तो उन्होंने शुरुआत में खूब रन बनाए थे लेकिन पिछले 6 मैचों में उनका बल्ला बिल्कुल भी नहीं चला है। दाएं हाथ के बल्लेबाज इस सीजन 13 मैच खेलते हुए 29.8 की औसत और 145.42 की स्ट्राइक रेट के साथ 349 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से मात्र एक शतक निकला है।

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights